अगर डीजल कार में पेट्रोल भर जाएं तो घबड़ाने की नही है जरुरत, तुरंत करें ये उपाय

0
86

जयपुर। आज हम आपके साथ एक ऐसे परेशानी के बारे में बात करने जा रहे है जो सभी के साथ एक बार जरूर हुआ होता है। हम बात कर रहे गलती से डीजल वाहन में पेट्रोल भरवा लेने के बाद होने वाली परेशानियों के बारे में। हालांकी यह गलती किसी से भी हो सकती है। ऐसे में हमें बिना घबराये शांत दिमाग से सोचने की आवश्यकता होती है।

यदि आपकी डीजल गाड़ी मे गलती से पेट्रोल भर जाये तो घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। क्योंकि पेट्रोल से आपकी गाड़ी को किसी तरह का नुकसान नही होता है। यहां तक की आपने कार स्टार्ट भी कर दी तो भी आपकी कार को नुकसान नहीं होता है। यदि आपने गाड़ी स्टार्ट भी कर दी है तो भी आपके कार को ज्यादा नुकसान नही होने वाला है। हालांकी यह कुछ देर चलने के बाद बंद हो सकती है। तब आप चाह कर भी गाड़ी नहीं चला पायेंगे।

वहीं अगर आपकी कार पेट्रोल इंजन है आपने उसमें पेट्रोल भरा लिया है तो यह आपकी कार को भारी नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे हालत में आपके कार के स्पेयर पार्ट तक को बदलने की नौबत आ सकती है। ऐसे में जीतनी जल्दी हो सकते आप मैकेनिक की सहायता लें।

आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा कि कार के स्थान पर ही मैकेनिक को बुलाकर टैंक को खाली कराये ताकि कार के बाकि पार्ट्स तक फ्यूल नही पहुंच पाए। हो सकता है कि आपके कार स्टार्ट कर मैकेनिक के पास पहुंचने तक कार को नुकसान हो चुका हो। ऐसे में ज्यादा बेहतर कार के टैंक को खोलकर उसे खाली करा लेना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here