अगर आपके मुँह से भी आती है बदबू तो अपनायें ये तरीके

0
191

जयपुर। आप कितने भी खूबसूरत और स्मार्ट क्यों न हों और कितने भी अचछे लगने के बावजूद भी अगर यदि आपके मुंह से दुर्गंध आती है तो यह निश्चित रूप से दूसरों पर आपके व्यक्तित्व और प्रभाव के प्रतिकूल प्रभाव डाल देगा। इसके कारण आपके दोस्त या जानने वाने भी आप से दूरी बना सकते हैं, वो लोग आपसे अपकी गंध के बारे में तो नहीं कह सकते हैं लेकिन वे आपसे दूरी रखना जरुर शुरू कर देते हैं। यदि आप भी इस दुर्गंध की समस्या से पीड़ित हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नही है क्योंकि आज हम आपको इस दुर्गंध से छुटकारा दिलाने के कुछ जादुई उपाय बताने जो रहे हैं, जिनको अपनाकर आप अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन जादुई नुस्खों के बारे में..

आपको बता दें कि दुर्गंध को खत्म करने में नारियल तेल बहुत ही सहायक होता है। बता दें इससे छुटकारा पाने के लिये मुंह में एक चम्मच नारियल का तेल रख लें और कम से कम 20 मिनट के लिए इसे अंदर ऱखें। ऐसा करने से आपकी सांस से गंध खत्म हो जाएगी।

जानकारी के लिये बता दें कि सेब सिरका भी आपकी सांस की गंध को हटाने में मददगार साबित होता है। बता दें कि इसका उपयोग करने के लिए, आधा कप पानी में सिरका के दो चम्मच मिलाएं और इसे मुंह में डाल दें। करीब 20 मिनट के बाद इसे कुल्ला करें। ऐसा करने से सांस से गंध को हटा दिया जाएगा।

सौंफ़ के बारे में तो आप जानते ही होंगे जो कि हर किसी की रसोईघर में मिल ही जाती है। आपको बता दें कि इसके बीजों को एक मुंह फ्रेशनर के रूप में प्रयोग किया जाता है। यह मुंह में मौजूद रोगाणुओं को मारने में यह मददगार है। भोजन खाने के बाद सौंफ़ का एक चम्मच खाने से गंध को हटाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here