आइस स्केटिंग संघ का तीन दिवसीय कोचिंग कैम्प शुरू

0
28

आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएसएआई) ने आइस पर बच्चों को परफॉर्म करने में मदद करने के लिए मंगलवार को यहां एम्बिएंस मॉल में स्थित देश के पहले स्किट रिंग में तीन दिवसीय नेशनल कोचिंग कैम्प शुरू किया। 13 अक्टूबर तक चलने वाले कैम्प में बच्चों की प्रतिभा को बाहर निकालने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। आईएसएआई कैम्प के बाद यहां 15वां राष्ट्रीय आइस स्केटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाएगा। चैम्पियनशिप के लिए देश के विभिन्न क्षेत्रों से 80 बच्चों का चयन किया जाएगा जो इसमें भाग लेंगे।

कैम्प के लिए लड़कों और लड़कियों को अंडर 10, 10 -13, 13 -15, 15-17 और 17 से अधिक आयु वर्ग में बांटा गया है। एथलीट अपने फिगर स्केटिंग (कलात्मक) में स्पिन, जम्प, फ्लेक्सिबिलिटी और पोस्चर्स (लचीलापन और आसन) का प्रदर्शन करेंगे।

देश के भविष्य और स्केटर्स की सहायता के लिए आईएसएआई ने नेशनल चैंपियन निश्चय लूथरा को राष्ट्रीय कोच का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। लूथरा सोलो और पेअर आइस फिंगर स्केटिंग में नौ बार स्वर्ण पदक जीत चुके है।

इस अवसर पर आईएसएआई के अध्यक्ष आर. के गुप्ता ने कहा कि उनकी टीम देश में आइस स्केटिंग को बढ़ावा देने के लिए जोरदार तरीके से लगी है ताकि ज्यादा-से-ज्यादा एथलीटों को इसमें हिस्सा लेने का मौका मिल सके और वे विश्व में अच्छा प्रदर्शन कर सके।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here