आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट और पुजारा अपने स्थान पर कायम

0
83

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और ‘श्रीमान भरोसेमंद बल्लेबाज’ चेतेश्वर पुजारा बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: दूसरे और सातवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 29 साल के विराट के 912 अंक हैं और वह आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक पीछे हैं। स्मिथ 929 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के जो रूट तीसरे स्थान पर हैं। पुजारा 810 अंकों के साथ सातवें नंबर पर बने हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के मार्करम पहली बार शीर्ष-10 में पहुंचने में सफल हुए हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 152 और 37 रन की पारी खेली थी।

गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबादा 897 अंकों के साथ नंबर-1 स्थान पर कायम हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दूसरे और रबादा के हमवतन वर्नेन फिलेंडर तीसरे तथा भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा चौथे नंबर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल अपने करियर में पहली बार 800 रेटिग हासिल करने में सफल रहे हैं। मोर्कल आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के साथ संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं।

टीम टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को अपदस्थ तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। भारत 121 अंकों के टॉप पर बना हुआ है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here