मैं भारतीय हूं, यहां का टैक्स भरता हूं और यही मेरी जिंदगी है- कनाडा की नागरिकता पर बोले अक्षय कुमार

0

बॉलीवुड के एक्टर अक्षय कुमार के पास कनाडा की राजनीति है ये तो हम सभी जानते है लेकिन अक्षय कुमार एक भारत के निवासी है।दरअसल हाल ही में एक इवेंट के दौरान एक बार फिर से अक्षय कुमार पर इस तरह से सवालों ने शिरकत की।ये सवाल चुनावों के समय पर काफी उछल कर सामने आए जिन पर किसी  प्रकार का कोई निर्णय नहीं लिया गया अपने आपको भारतीय साबित करने के लिए अक्षय कुमार ने काफी तब्दीलें पेश की।

सिर्फ इतना ही नहीं उन्होनें फिल्मों में भी भारत के लिए अपनी देशभक्ति को उजाग किया।राजनीति में शामिल हुए ये सब अक्षय का अपने आपको भारतीय होने पर लोगों का विश्वास जीतना था।उनकी फिल्में गोल्ड, पैडमैन, टॉयलेटः एक प्रेम कथा, मिशन मंगल, केसरी ये सभी फिल्में एक तरह से अक्षय का भारत के लिए प्यार न्यौछावर करती है।

लेकिन अब क्योंकि उनके पास कनाड़ा की नागरिकता है जो कि उन्हें भारतीय होने का लाइसेंस नहीं दे पाती है।हर समय इन सवालों में घिरे रहने वाले अक्षय ने हाल ही में इवेंट में बताया कि उन्हें आखिरकार कैसे कनाड़ा को अपना देश चुनना पड़ा।अक्षय ने कहा कि- “एक वक्त था, जब मेरी एक के बाद एक 14 फ़िल्में फ्लॉप हुईं और मैं सोचने लगा कि अब क्या करूं? तब कनाडा में रह रहे मेरे एक करीबी दोस्त ने मुझे वहां आने साथ काम करने को कहा। मैंने कनाडा के पासपोर्ट के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी। क्योंकि मुझे लगने लगा था कि मेरा करियर खत्म हो गया है और मुझे अब यहां काम नहीं मिलेगा। लेकिन मेरी 15वीं फिल्म काम कर गई और फिर मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैंने अपना पासपोर्ट बदलने के बारे में कभी नहीं सोचा था।”

बकौल अक्षय कुमार उन्होनें कहा कि “अब मैंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है। मैं भारतीय हूं और मुझे बहुत तकलीफ होती है कि हर बार मुझे इसे साबित करने के लिए कहा जाता है। मेरी पत्नी, मेरे बच्चे भारतीय हैं। मैं टैक्स यहां भरता हूं, मेरी जिंदगी यहां की है।”

बात यदि अक्षय कुमार की आगमी फिल्मों करे तो वो गुड न्यूज में नजर आएंगे ये फिल्म 27 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here