हुंडई भारत में लॉन्च करेगी यह शानदार एसयूवी, कंपनी ने की घोषणा

0
91

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स अपनी इंटरनेशनल मॉडल नई एफसीवी यानी फ्यूल सेल कार नेक्सो को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। हालांकी हुंडई इस कार को भारत में कब लॉन्च करेगी इसके बारे में कोई खुलासा नही किया है। आपको बता दें कि आने वाले कुछ सालों में भारतीय बाजार में कई इलक्ट्रिक कारें देखने को मिलेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक कार नेक्सा को पहली बार हुंडई ने जनवरी में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में शोकेस किया था। इसके बाद कंपनी ने इसे दोबारा इंडिया-कोरिया बिजनेस समिट में फरवरी 2018 में पेश किया था।

जानकारी के अनुसार इस ह्यूंदै Nexo FCEV को कंपनी 2025 तक इंटरनेशनल बाजार में लॉन्च करेगी जबकी कोरियाई बाजार में इसे पहले से बेचा जा रहा है। आपको बता दें कि कंपनी की ये उन 18 जीरो एमिशन कारों में से एक है जिसे कंपनी 2025 तक लॉन्च करने वाली है। हुंडई इस कार के लेकर दावा कर रही है कि यह शानदार 177 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम है। इसके अलावा हुंडई फ्यूल सेल ईवी  0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 9.2 सेकंड्स में पकड़ सकती है।

हुंडई ने इस नई नेक्सो में 95 किलोवॉट का एक फ्यूल सेल का इस्तेमाल किया है जो कि मैक्सिमम 161 बीएचपी की पावर के साथ 395 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार में सुरक्षा के लिहाज से ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर, हाइवे ड्राइविंग असिस्ट सिट्म, लेन फॉलोइंग असिस्ट और रिमोट स्मार्ट पार्किंग सेंसर जैसी शानदार फीचर्स दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here