हुंडई 2020 तक भारत में उतारेगा इलेक्ट्रिक माइक्रो-SUV, इस कार को देगा टक्कर

0
93

जयपुर। देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी वाहन निर्माता कंपनी हुंडई इंडिया इन दिनों भारत में अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना बना पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि इस कार को कंपनी द्वारा साल 2020 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। यह एक छोटी एसयूवी कार होगी जिसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकता है।
आपको बता दें कि इस माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट की इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली पॉपुलर हैचबैक कार वैगन आर के इलेक्ट्रिक वर्जन से होगा । आपको बता दें कि वैगनआर की इलेक्ट्र्कि वर्जन को कंपनी भारत में बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही है। भारत में वैगनआर के इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है।
हुंडई इंडिया का कंपनी का कहना है कि हुंडई अपनी इस अपनकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी कोना से इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। लेकिन कोना काफी मंहगी कार होगी जिससे इस कार को सेल्स के मामले में ज्यादा बड़ा आंकडा मिलना थोड़ा मुश्किल होगा। इसलिए कंपनी कोना के साथ छोटी कार को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिससे कम बजट के लोगों को इलेक्ट्रिक कार का अच्छा ऑप्शन मिल सके।
आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस समय एसयूवी सेगमेंट की कारों की सबसे ज्यादा डिमांड है। अधिकतर वाहन निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करने जा रही है। इस समय मारुति सुजुकी से लेकर हुंडई तक अपनी नई कार को एसयूवी सेगमेंट में तैयार कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here