हुंडई ने क्रेटा एसयूवी को किया अपडेट, जोड़े गए ये नए फीचर्स

0
102

जयपुर। मारुति सुजुकी के बाद भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी हुंडई मोटर्स ने अपनी पॉपुलर एसयूवी कार क्रेटा को अपडेट किया है। कंपनी ने इस एसयूवी कार के अलग-अलग वेरियंट में अलग-अलग बदलाव किए हैं। हुंडई मोटर्स ने क्रेटा में एक नया वेरिएंट जोड़ा है जिसका नाम एसएक्स(O)  Executive रखा गया है। यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले क्रेटा में E, E+, S, SX, SX ड्यूल टोन और SX(O) वेरियंट दिया जाता है। भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा को काफी पंसद किया जाता है।

हुंडई द्वारा क्रेटा एसयूवी में जोड़ा गया नया एसएक्स (O) एग्जिक्यूटिव में नया एलईडी लैंप्स के साथ एसएक्स वेरिएंट की सारी सुविधाएं दी है।  इसके अलावा यह नया मॉडल क्रेटा का एकलौता ऐसा मॉडल होगा जिसमें फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई है।

अगर हम इस कार के फीचर्स की बात करें तो इस नए वेरिएंट में वेरियंट में रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर और फेबरिक सीट कवर दिए गए हैं। इसके अलावा SX मैनुअल वेरियंट अब ड्यूल-टोन कलर में उपलब्ध होगा, वहीं SX वेरियंट में स्मार्ट-की बेंड दिया गया है। कार के इंजन में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

अगर हम इसके कीमत की बात करें तो इस नई क्रेटा के कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नही किया गया है। हुंडई अब भी इसके पेट्रोल इंजन वाली बेस मॉडल को 9.6 लाख रुपये और टॉप वेरियंट को 14.13 लाख रुपये में बेच रही है। जबकि इसके डीजल इंजन वाले वेरिएंट के बेस मॉडल को 9.99 लाख रुपये और टॉप वेरियंट को 15.62 लाख एक्सशोरुम कीमत में बेचा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here