पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की वजह कहीं ये तो नहीं, साथ ही जाने दूर करने के उपाय

0

सभी रिश्तों में से सबसे पवित्र और विश्वास का रिश्ता पति और पत्नी का होता हैं। यह एक ऐसा रिश्ता हैं। जिसमें दोनो ही जीवन के हर पल को साथ में जीते हैं। चाहे अच्छा वक्त हो या फिर बुरा वक्त। पति और पत्नी दोनो साथ मिल कर अपने जीवन के हर पल को जीते हैं। मगर कभी—कभी पति और पत्नी में अनबन हो जाती हैं। वैसे पति पत्नी में अनबन होना एक आम बात हैं। मगर कभी—कभी ये अनबन एक बड़ा रूप ले लेती हैं। जिससे परिवार के लोगो को तो परेशानियां होती ही हैं,साथ ही साथ पति पत्नी को भी बहुत ​सी परेशानियों को झेलना पड़ता हैं।

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक पति और पत्नी के बीच ग्रहों की मित्रता आपसी तालमेल निर्धारित करती हैं। वही दोनो के ग्रह ही पति और पत्नी के रिश्तों को अच्छा और बुरा बनाते हैं।

वही आपको बता दें,कि पति के लिए अच्छा वैवाहिक जीवन शुक्र से ​प्राप्त होता हैं। तो वही पत्नी के लिए यह काम बृहस्पति ग्रह करता हैं। वही कुल मिलकर पति पत्नी के रिश्तों का आपसी सम्बन्ध और तालमेल शुक्र पर ही निर्भर करता हैं।

वही कई बार ऐसा भी होता हैं। कि पति पत्नी के आपसी मतभेद या फिर एक दूसरे के विचारों से सहमत नही हो पाना भी इसका एक बड़ा कारण माना जा सकता हैं। husband-wifeवही ​पति और पत्नी के बीच कि लड़ाई थोड़ी ही देर में कलह का रूप धारण कर लेती हैं। वही गृह क्लेश के निवारण या फिर उपाय के रूप में पत्नी को प्रसन्न करने के लिए पति को शुक्रवार के दिन उन्हें सुंदर सुगंधित फूल या इत्र उपहार स्वरूप प्रदान करने चाहिए। वही इसके साथ ही साथ इस दिन चांदी की कटोरी में से दही शक्कर लेकर अपनी पत्नी को खिलाना चाहिए। इससे लड़ाई झगड़े में कमी आ जाती हैं। wife kill husband

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here