ISSF World Championship: जूनियर प्रतियोगिता में हृदय हजारिका ने गोल्ड ने मेेडल किया देश के नाम

भारत के युवा निशानेबाज ह्रदय हजारिका ने दक्षिण कोरिया में चल रही है आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में जूनियर दस मीटर एयर राइफल मं स्वर्ण पदक अपने नाम किया है ।

0
93

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत के युवा निशानेबाज ह्रदय हजारिका ने दक्षिण कोरिया में चल रही है आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में जूनियर दस मीटर एयर राइफल मं स्वर्ण पदक अपने नाम किया है । इसके साथ ही महिला टीम ने नए विश्व रिकॉर्ड के साथ पीला तमगा अपनी झोली में डाला फाइनल के लिए  क्वालीफाई अकेले भारतीय हजारिका ने 627.3 का स्कोर किया।

फाइनल में उनका और ईरान के मोहम्मद आमिर नेकुनाम का स्कोर 250.1 रहा । हजारिका ने शूट ऑफ में जीत दर्ज की। रूस की ग्रिगोरी शामाकोव को रजत पदक मिला। भारतीय टीम 1872.3 अंक लेकर चौथे स्थान पर रही है। जिसमें हजारिका ने, दिव्यांश पंवार और अर्जुन बाबुटा शामिल थे।

बता दें की भारतीय महिला दस मीटर एयर राइफल टीम ने 1880.7 के स्कोर के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।भारतीय टीम में शामिल इलावेनिल वालारिवान 631, श्रेया अग्रवाल (628.5) और मानिनी कौशिक (621.5) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया ।

बता दें की जूनियर विश्व कप स्वर्ण पदक विजेता इलोवेनिल ने नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया। सीनियर वर्ग में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में भारत को निराशा हाथ लगी क्योंकि कोई भी भारतीय फाइनल में जगह नहीं बना सका ।बता दें की एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता संजीव राजपूत 58 वें स्थान पर रहे ।

स्वप्निल कुसाले 55वें और अखिल शेरोन 44 वें स्थान पर रहे । भारतीय टीम 11 वें स्थान पर रही है। वैसे देखा जाए तो शूटिंग विश्व चैंपयिनशिप में भारतीय शूटर्स ने बढ़िया प्रदर्शन जारी रखा है । गुरुवार को सौरभ चौधरी ने दस मीटर में गोल्ड किया है।

दोस्तों यह स्टोरी आपको कैसी लगी है कमेंट बॉक्स में हमें अपनी राय दीजिए 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here