ऐसे रखें वॉटर पार्क में अपना और अपने परिवार का खयाल

आजकल लोग ज्यादातर वॉटर पार्केस ही घूमने जा रहे हैं ताकी वह गर्मी स छुटकारा पा सके। आखिर गर्मी में उन्हं पानी कैसे पसंद नहीं आएगा।

0
77

जयपुर। आजकल लोग ज्यादातर वॉटर पार्केस ही घूमने जा रहे हैं ताकी वह गर्मी स छुटकारा पा सके। आखिर गर्मी में उन्हं पानी कैसे पसंद नहीं आएगा।  अगर आप भी वॉटर पार्क जाने के मूड में हैं तो आपको सबसे पहले इन खास बातों का ध्यान जरूर रखना होगा। क्योंकि तापमान 40डिग्री स भी ज्यादा तो गर्मी से आपोक चक्कर आ सकते हैं औऱ पानी की कमी हो सकती हैं। तो आईए जानते हैं कैसे आप गर्मी में घूमते समय रख सकत हैं अपना ध्यान –

कोल्ड ड्रिंक ना पीएं – चिकित्सक कहते हैं कि लंबे समय तक धूप में रहने के कारण आपको हीट स्ट्रोक हो सकता है। ऐसे में धूप से बचें। पूल से बाहर निकलें और छाया में बैठें। इसके अलावा, हर आधे घंटे में सादा पानी पीएं। कोशिश करें कि हाई शुगर ड्रिंक न लें। चीनी एक बेहतर विकल्प है लेकिन कोल्ड ड्रिंक, सोडा न पिएं। पूल में जाने से पहले पर्याप्त पानी पिएं।

सनस्क्रीन लगाएं –इस मौसम में स्किन एलर्जी होना आम बात हैं। इनसे बचने के लिए आप सनस्क्रीन लगाएं। धूप में पानी में जाने से पहले और बाहर निकलने के बाद इसे लगाए। यह एलर्जी से भी बचाएगा और सन टैन की समस्या से भी छुटकारा दिलाएगा।

 ब्रेक लें – आप वॉटर पार्क में कभी भी थकते नहीं हैं पर आपको एक ब्रेक लेना बहुत जरूरी हैं। थोडी देर का ब्रेक लें और किसी छाव के नीचे बैठकर थोडा पानी पी लें इससे आपको राहत मिलेगी।

नायलॉन के कपडे पहने – नायलॉन कॉस्टयूम के लिए वाटर पार्क सबसे अच्छा है। यह स्लाइड्स में पकड़ में नहीं आता है। जिन लोगों को त्वचा की एलर्जी जैसी समस्या होती है, जब भी वे आपके साथ एक पोशाक लेते हैं, तो नायलॉन के कपड़े को महत्व देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here