जानिए कैसे बढ़ाएं अपने जियो की इंटरनेट स्पीड

0
reliance-jio`
reliance-jio

पिछले साल सितंबर में जियो ने टेलिकॉम दुनिया में कदम रखा। और रखते ही उसने इस क्षेत्र में हलचल मचा दी। इसी साल अप्रेल तक जियो ने अपनी फ्री सेवा चालू रखी। हालही में जियो ने अपनी सेवा के लिए रिचार्ज निर्धारित किए। अब ग्राहकों को जियो की कोई भी सेवा पाने के लिए रिचार्ज करवाना होगा। हालाँकि जियो के द्वारा चालू किए गए रिचार्ज प्लान अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तुलना में काफी कम हैं। जियो के प्लान की कीमत भी कम हैं और इनमें इंटरनेट डाटा भी बाकी कंपनियों से अधिक मिला था।

इन सबके बीच जियो के कई यूजर की शिकायत है कि अब जियो की स्पीड में काफी कमी आई है। कई तरीकों से आप इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं, आइए जानते हैं इन्हीं में से बेहद आसान ट्रिक को।
एपीएन सेटिंग के द्वारा

एक्सेस पॉइंट नेम को चेंज करके हम इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं।लेकिन यह करने से पहले ध्यान रहे कि आप एपीएन का अपने स्मार्टफोन में अच्छी तरह से बैकअप ले लें।
#1 सबसे पहले आपको फोन में एंड्रायड सेटिंग्स को खोलना पड़ेगा, इसके बाद ‘सेलुलर नेटवर्क्स’ या ‘सिम कार्ड्स और मोबाइल नेटवर्क’ पर जाना होगा।

#2 अब आपको एक्सेस पॉइंट नेम क्लिक करना होगा, यहां जियो 4जी पर जाएं। यहां आपको एंट्रीज़ को बदलना होगा।

#3 नीचे दी गई डिटेल्स इस प्रकार एडिट करें।

सर्वर: www.google.com

 Authentic Type: None

APN type: Default

Bearer: LTE

#4 अब यह सभी सेव करेंगे और प्रोफाइल फिर से सेलेक्ट की जाएगी। आपको फिर से बता दें कि यह सभी बदलाव आप एपीएन का बैकअप लेने के बाद ही करें।

#5 इन सभी चीजों को बदलने के बाद अब अपने फोन को रीस्टार्ट करें। और अब आपकी जियो इंटरनेट स्पीड पहले से ज्यादा तेज हो चुकी है।

ये भी पढ़ें-

जियो ने लगाया आरोप कि एयरटेल से सरकार को होगा करोड़ों का नुकसान

दोस्त नहीं बनाएंगे मजाक, ये हैं इन Facebook वर्ड्स की फुलफोर्म

 ऐसे करें पहचान आपका मोबाइल असली है या नकली

 ऐसा अजीब दिखता था दुनिया का ये पहला कैमरा जिससे एक फोटो लेने के लिए पड़ती थी 15 लोगों की जरुरत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here