हस्तशास्त्र: हथेली के रंग से जानिए व्यक्ति का भाग्य और स्वभाव

0
60

हस्तशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र का मनुष्य के जीवन में बहुत ही महत्व होता हैं वही हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र में हथेली की रेखाओं का अध्ययन करके मनुष्य के भाग्य, स्वभाव और नौकरी आदि के बारे में भ​विष्यवाणियां की जाती हैं वही हस्तरेखा ज्योतिष में न केवल हाथ पर बनी लकीरों से भाग्य जाना जा सकता हैं बल्कि हथेली के रंग से भी भविष्य की कई सारी बातें जानी जा सकती हैं तो आइए जानते हैं।

बता दें कि जिन लोगो की हथेली का रंग पीला होता हैं हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक इसे अशुभ हथेली माना जाता हैं हथेली का रंग पीला होने से मनुष्य की मानसिक शक्ति कमजोर मानी जाती हैं ऐसे मनुष्यों की सेहत ठीक नहीं होती हैं। वही ऐसे लोग जिनकी हथेली का रंग मटमौला होता हैं उनके जीवन में संघर्ष, दरिद्रता और निराशा का भाव रहता हैं वही ऐसे लोग कड़ी मेहनत तो करते हैं मगर उन्हें सफलता उतनी प्राप्त नहीं हो पाती हैं मटमैली हथेली के लोग झूठ अधिक बोलते हैं।

वही अगर किसी की हथेली पर दाग धब्बे और कटे का निशान बना होता हैं तो ऐसे मनुष्य जीवन में सुख सुविधाओं का अभाव हमेशा ही होता हैं। वही जिनकी हथेली का रंग सफेद और चमकदार होता हैं उनका मन आध्यात्म की ओर अधिक होता हैं ऐसे हथेली वाले व्यक्ति अद्भुत शक्तियों के मालिक और शांति प्रिय होते हैं। ऐसे लोग जिनकी हथेली का रंग लाल होता हैं उन पर देवी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती हैं ऐसे लोगो के जीवन में सभी सुख सुविधाएं रहती हैं वही हस्तरेखा ज्योतिष में लाल रंग की हथेली को बहुत ही अच्छा माना जाता हैं। वही ऐसी हथेली वाले लोग समाज में मान सम्मान अधिक प्राप्त करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here