स्किन को रिपेयर करने वाली स्किन क्रीम को बना सकते हैं केमिकल फ्री जानिए कैसे ?

सारे दिन भर की भाग दौड़ और सारे समय तनाव में रहना हमारी स्किन को बुरी तरह से प्रभावित करता है । साथ ही स्किन पर लगाया गायब केमिकल भी हमारसी कसीं की खूबसूरती को ख्ग्तम कर रहा होता है ।

0
127

जयपुर । सारे दिन भर की भाग दौड़ और सारे समय तनाव में रहना हमारी स्किन को बुरी तरह से प्रभावित करता है । साथ ही स्किन पर लगाया गायब केमिकल भी हमारसी कसीं की खूबसूरती को ख्ग्तम कर रहा होता है । । ऐसे में हम स्किन को फिर से जवान और खूबसूरता बननाए के लिए कई तरह के हर्थ्कंदे3 अप्न्बाते हैं ।
पर क्या आप जानते हैं की8 स्की9न को खूबसूरता बनाने के लिए उसको ररिपेयर करने की बहुत जरूरी होती है इसके लिए नाइट क्रीम का इस्तेमाल करना बहुत ही जरूरी होता है । आज हम आप्ज्क्मो इसी नाइट क्रोम को केमिकल फ्री बना कर किस तर्झ से काम लिया जाए इस बारे में कुछ खास बाटेव्न बताने जा रहे है9न आइये जानते हैं इस बारे में ।
एक बाउल लें ओर उसमें सारी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें। अच्छी तरह से फंटेने के बाद इसे एक डिब्बी में बंद करके रखें और रात में सोने से पहले इसे चेहरे पर लगा लें। रात भर इसे चेहरे पर लगा रहने दें और सुबह उठ कर चेहरे का साफ पानी से धो लें। इसे आपकी त्वचा में ग्लो हमेशा बना रहेगा।

सेब को धो कर पहले आधा काटें और उसके बीज निकाल दें। इसके बाद आपको इसके छोटे-छोटे टुकड़े काटने हैं और इसे ऑलिव ऑयल में मिक्स करके इसका एक स्मूद पेस्ट तैयार कर लेना है। आपको इस मिश्रण को एक पीतल के बर्तन में रख कर धीमी आंच पर पकाना होगा। इसके बाद आपको इसे ठंडा करके इसमें गुलाब जल मिलाना होगा। मिश्रण जब पूरी तरह ठंडा हो जाए तो आप इसे एक डिब्बी में रख सकती हैं। इस डिब्बी को आप फ्रिज में रखें। आप इस क्रीम को 6 दिन तक इस्तेमाल कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here