ऐसे पहचाने जीवन में शनि के शुभ और अशुभ होने के संकेत

0
92

ज्योतिष के मुताबिक शनि लोगो को उनके कर्मो के अनुसार फल देने वाले देवता माने जाते हैं। जब भी शनि किसी की कुंडली में अशुभ स्थिति में होते हैं। तो व्यक्ति के जीवन में तमाम तरह की परेशनियां आने लगती हैं। वही शनि के शुभ स्थिति में होने से व्यक्ति रंक से राजा भी बन जाता हैं। तो आइए जानते हैं,कि कुंडली में शनि के शुभ और अशुभ होने पर हमे किस तरह के संकेत मिलने लगते हैं।

जानिए शनि के अशुभ होने की निशानियां—
अगर किसी व्यक्ति की चप्पल और जूते बार—बार टूटने लगे या फिर खो जाये तो समझिए उस जातक की कुंडली में शनि का दोष हैं। वही शनि के अशुभ होने पर व्यक्ति का मकान गिरने लगता हैं,या फिर धीरे—धीरे क्षतिग्रस्त हो जाता हैं। वही जब आपके ऊपर कर्जे का बोझ बढ़ने लगे तो समझे शनि भारी हैं। अचानक वक्त से पहले बाल, दांत और आंखें कमजोर हो जाए तो यह शनि के अशुभता की निशानी होती हैं। वही शनि का दोष होने पर कई तरह की मानसिक बीमारियों का शिकार होना पड़ता हैं।

जानिए शनि के शुभ होने की निशानी—
जब आपके थोड़े से प्रयास में ही सारे काम आसानी से होने लगे तो कुंडली में शनि की स्थिति शुभ होती हैं। कुंडली में शनि शुभ होने पर व्यक्ति के बाल और नाखून मजबूत होने लगते हैं। जब व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होने लगे और समाज में मान—सम्मान मिलने लगे तो समझो उसकी कुंडली में शनि मजबूत भाव में होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here