कैसे स्किन पर ले कर आती है नेचुरल ग्लो यह प्राकृतिक चीज़ें

आज कल हमारी जीवन शेली इतनी ज्यादा भागदौड़ और तनाव से भर गई है की इसके कारण हमारी स्किन पर से निखार उम्र से पहले ही खो सा गया है ।

0

 

जयपुर । आज कल हमारी जीवन शेली इतनी ज्यादा भागदौड़ और तनाव से भर गई है की इसके कारण हमारी स्किन पर से निखार उम्र से पहले ही खो सा गया है । हम चाहे स्किन पर कितना भी केमिकल्स का उपयोग कर लें स्किन पर वह ग्लो नहीं आ पाता है जो हमारी त्वचा का असली ग्लो होता है । कई लोग नेचुरल ग्लो पाने के लिए कई तरह के त्रितमेंट्स तक लेते हैं पर फिर भी वह निखार अधूरा सा लगता है ।

आज हम आपको स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने का बहुत ही अच्छा और शानदार तरीका बताने जा रहे हैं । आज हम आपको बता रहे हैं की कैसे कुछ प्राकृतिक चीज़ें आपकी स्किन को नेचुरल तरह से मेकअप से भी ज्यादा खूबसूरत निखार दे सकती है । आइये जानते हैं इस बारे में खास ।

नीबू का रस आपके पेट के लिए ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत गुणकारी है। रोजाना नीबू पानी पीने से आपको पेट से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति मिलती है। साथ ही आप नीबू के रस को सादा पानी या ग्लिसरीन के साथ मिलाकर चेहरे पर भी लगा सकते हैं। ज्यादातर लोगों को तरबूज खाना पसंद होता है। ऐसे में आप तरबूज को खाने के अलावा इसके जूस को चेहरे पर भी लगा सकते हैं।

आप जानते ही हैं, कि दूध को संपूर्ण आहार कहा जाता है। आपको कम से कम रोजाना दो गिलास दूध पीना चाहिए। आप सुबह और रात में एक-एक गिलास दूध पी सकते हैं। आप चेहरे पर कच्चा दूध यानी बिना उबाला हुआ दूध भी लगा सकते हैं।

आपको अपने खाने में रोजाना एक सेब जरूर शामिल करना चाहिए। साथ ही आप सेब को पीसकर उसमें से रस निकालकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। सेब से सिरका भी बनता है, जो चेहरे के लिए बहुत अच्छा होता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here