कितनी देर का संबंध महिलाओं के लिए होता हैं परफेक्ट, जानिए

0
265

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि हमारे समाज में सेकस को लेकर खुलकर बात न करने के कारण अक्संसर लोगों के जहन में सेक्स को लेकर कुछ ऐसे सवाल रहते हैं जिनका जबाव वे अकासर खोजते रहते हैं। बता दें कि अक्सर लोगों के जहन में यह सवाल आता है कि कितना देर का संबंध  महिलाओं के लिए परफेक्ट होता है। आज हम आफको इस आर्टिकल में  बताने जा रहे हैं कीि आखिर कितनी देर कर संबंध बनाना महिलाओं के लिए परफेक्ट होता है।

कितनी देर का संबंध महिलाओं के लिए होता हैं परफेक्ट, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संबंध बनाने पर रोज नए-नए रिसर्च भी होते रहते हैं। बता दें कि अभी हाल ही में बोस्टन यूनिवर्सिटी में इस चीज को लेकर एक रिसर्च किया गया था। इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने 140 कपल्स को शामिल किया था। इस रिसर्च के बाद डॉक्टरों ने पाया कि महिलाओं के लिए संबंध बनाने का समय उनकी शारीरिक संरचना पर निर्भर करता है। शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं के शरीर में प्रोजेस्टेरोन और एस्ट्रोजन हार्मोन अधिक होता है। उनके लिए 2 से 3 मिनट तक का संबंध बनाना परफेक्ट होता है। तथा ऐसी महिलाओं को गर्भाधान करने में भी ज्यादा समय लगता है। तो वहीं  जिन महिलाओं में प्रोजेस्टेरोन और एस्ट्रोजन हार्मोन कम होता है। ऐसी महिलाओं के लिए 5 से 8 मिनट तक का समय परफेक्ट होता है।

बता दें कि इस रिसर्च को लेकर डॉक्टर एडमिन ने बताया कि औसत रूप से 3 मिनट का समय महिलाओं के लिए संबंध बनाने के लिए सबसे परफेक्ट होता है। 3 मिनट तक महिलाएं खुद को बहुत एनर्जेटिक फील करती है। तथा महिलाएं दो से तीन मिनट में ही क्लाइमैक्स की अवस्था में पहुंच जाती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here