उम्मीद /जल्द होगा अमेरिका के साथ व्यापार समझौता : पीयूष गोयल

0
36

जयपुर। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अमेरिका के साथ आर्थिक मामलों से संबंधित वार्ता प्रक्रिया को सही दिशा में ले जा रही है और दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.

केंद्रीय मंत्री गोयल ने भारत और अमेरिकी राजनीति साझेदारी फोरम की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच चल रही व्यापार वार्ता सही रास्ते पर है और इसके सकारात्मक नतीजे जल्द ही सामने आएंगे और दोनों देशों के आपसी रिश्ते मजबूत मौजूदा दौर में सबसे अच्छे हैं.

वहीं इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि इसके चलते दोनों देशों को द्विपक्षीय समझौते पर जोर देना चाहिए दोनों देशों के बीच व्यापार वार्ताओं का उल्लेख करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत अमेरिकी बाजार की प्रौद्योगिकी नवाचार कौशल और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को अपनाने के लिए उत्सुक है. वहीं दूसरी ओर भारत के पास अमेरिकी कंपनियों के लिए व्यापक बाजार उपलब्ध है जिसके अंतर्गत भारत और अमेरिकी कंपनियों को कुशल श्रम बल भी उपलब्ध करा सकता है.

मैं आपको बता दिया उन्होंने यह भी कहा है कि भारत में निवेश के लिए सरकार एकल खिड़की व्यवस्था को लागू करने की तैयारियां कर रहा है उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी उद्योगपतियों एवं कारोबारियों से सुझाव देने का भी आग्रह किया गया है उन्होंने कहा कि इसके अलावा माल परिवहन की लागत घटाने के प्रयास किए जा रहे हैं जिसके चलते इसकी लागत विनिर्माण कंपनियों को बहन करनी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here