Huawei का HongMeng OS, गूगल के Android की तुलना में होगा 60% तेज : रिपोर्ट

0
57

जयपुर। चीन की टेक कंम्पनी हुवावे पिछले कईं दिनों से चर्चाओं में बनी हुई है। जैसा की हमने पहले बताया की अमेरिका की सरकार ने हुवावे को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। अब वह किसी भी अमेरिकी कंम्पनी के प्रोडेक्ट या टूल्स को इस्तेमाल नहीं कर सकेगा । इसके बाद गूगल ने हुवावे को अपना एड्रॉयड़ ओएस यूज करने से बैन कर दिया औरा हवावे का एंड्रॉयड लाइसेंस रद्द कर दिया था जिसके चलते हुवावे अपने नये स्मार्टफोन लॉन्च नहीं कर पा रहा था। गूगल के इस कदम ने Huawei को अपने स्वयं के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने के लिए प्रेरित किया। और अब कंम्पनी अपने खुद के ओएस होंगमेंग का परीक्षण कर रही है।
अब, हुआवेई के सीईओ रिचर्ड यू ने बताया कि हुआवेई का ओएस एंड्रॉइड की तुलना में 60 प्रतिशत तेज होगा। रिपोर्ट में कहा गया है, “हुआवेई इंटरनेट के दिग्गजों और घरेलू स्मार्टफोन विक्रेताओं के साथ अपने मालिकाना संचालन प्रणाली (ओएस) हॉन्गमेंग का गहनता से परीक्षण कर रही है और नई प्रणाली अगले कुछ महीनों में लॉन्च की जाएगी।” यह जानकारी चीन के ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के माध्यम से प्राप्त हुई।
वहीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि Tencent और प्रतिद्वंद्वी स्मार्टफोन ब्रांड जैसे Xiaomi, Vivo और Oppo के इंटरनेट दिग्गज भी होंगमेंग OS का परीक्षण कर रहे हैं। हुआवेई के एक सूत्र ने फोर्ब्स को बताया कि चीनी तकनीकी कंपनियां “हुआवेई के साथ मिलकर काम कर रही हैं, जो कि होंगमेंग ओएस के रिलीज को आगे बढ़ाने के लिए हुआवेई के साथ काम कर रही हैं।
हांगकांग ओएस की रीलीज डेट की बात करें तो मिली रिर्पोट के अुनसार इसे अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here