होंडा के इस शानदार बाइक ने पार किया 70 लाख से कार आंकड़ा, लोग करते है खूब पसंद

0
95

जयपुर। टू-व्हीलर सेगमेंट में होंडा मोटसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया एक बड़ा नाम है और यह कंपनी भारतीय बाजार में कई शानदार बाइक बेचती है। होंडा ने हाल ही में अपनी पॉपुलर 125 सीसी बाइक होंडा CB शाइन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। जीं हां, कंपनी ने हाल ही में कहा है कि यह बाइक अब तक 70 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार चुकी है। कंपनी ने कहा है कि होंडा सीबी शाइन अपने सेगमेंट में 51 फीसद बाजार हिस्सेदारी ही हिस्सेदारी रखती है।
सीबी शाइन की इस उपबल्धि के बारे में बात करते हुए होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, यादविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि, हम पुरे होंडा परिवार के तरफ से सीबी शाइन को खरीदने वाले 70 लाख ग्राहकों को धन्यवाद करते है। हमारी यह बाइक 125 सीसी सेगमेंट में नंबर-वन च्वाइस बन चुकी है।
यहां आपको बता दें कि होंडा ने सीबी शाइन को सबसे पहले 2006 में लॉन्च किया गया था जिसके बाद इसने केवल चार वर्षो बाद यानी 2010 में 10 लाख यूनिट का बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था। इसके अगले 4 साल बाद 2014 तक होंडा सीबी शाइन ने 30 लाख यूनिट्स की सेल करते हुए बाजार में अपनी हिस्सेदारी 33 फीसदी कर ली थी।
साल 2017 आते आते यह बाइक 125 सीसी सेगमेंट में पहली मोटरसाइकिल बन गई थी जिसने 50 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था। इसके बाद अब इस बाइक ने केवल एक साल के अंतराल 2018 में 20 लाख यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। आपको बता दें कि होंडा सीबी शाइन ने केवल एक महीने में 1 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here