होंडा की नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर गुआंग्जो ऑटो शो में हुई लॉन्च, जानिए कीमत

0
51

जयपुर। मौजूदा समय में प्रदूषण से निपटने के लिए दुनियाभर में अनेक प्रयास किए जा रहे है जिसमें इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल भी प्रमुख है। आज के समय में कई मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल के निर्माण पर जोड़ दे रही है। इसी के तहत होंडा ने चीन में आयोजित किए गए गुआंग्जो ऑटो शो-2018 में अपनी इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर से पर्दा हटा दिया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस शानदार कार को ईवर्स वीई-1 नाम दिया है। यह कंपनी की अब तक की पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर है। इसकी खास बात यह है कि इसे होंडा एचआर-वी पर तैयार किया गया है।  एचवी-आर एक बेहद पॉपुलर एसयूवी है जो कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार में शामिल है। होंडा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को कई शानदार लग्जरी फीचर्स शामिल किए है।

होंडा के दावे के अनुसार, यह नई वीई-1 इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में शानदार 338 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है।  इसमें तीन ड्राइविंग मोड नॉर्मल, बैटरी सेवर और स्पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा  इस एसयूवी में 120 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है, जिसे 53.6 केडब्ल्यूएच बैट्री से पावर मिलता है। इस एसयूवी का डायमेंशन काफी हद तक एचआर-वी की ही तरह है।

फिलहाल इस नई होंडा वीई-1 को कंपनी भारत में उतारेगी या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। आपको बता दें कि इसका मुकाबला हुंडई की अपकमिंग कोना इलेक्ट्रिक से माना जा रहा है। इस नई हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को 2019 में लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस नई एसयूवी इलेक्ट्रिक की कीमत 25 लाख रुपए के आसपास होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here