भारत में होंडा करेगी नए रेंज की बाइक लॉन्च, जानिए क्या होगा खास

0
68

जयपुर। जापानी की पॉपुलकर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा भारत में अपनी नई रेंज की बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी बहुत जल्द ही अपनी पॉपुलर मोटरसाइकिल एनएसएफ 250 आर मोटो 3 को पेश करने जा रही है। यह बाइक एक मोटोरस्पोर्ट बाइक होगी। माना जा रहा है कि होंडा इस बाइक को लॉन्च करके इस सेगमेंट को प्रमोट करेगी।

जानकारी के अनुसार, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स भारत में साल 2019 से एक्सक्लूसिव रेसिंग सीरीज भी शुरु करने जा रही है। कंपनी ने बताया कि हमारा यह बाइक भारतीय युवाओं को मोटरस्पोर्ट के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म प्रदान करेगी। जिसकी मदद से भारतीय युवाओं का हुनर निखर कर दुनिया के सामने आएगी।

हम आपको बता दें कि मोटरस्पोर्ट एक काफी महंगा खेल माना जाता है जिसके लिए खिलाड़ियों के अपने जेब से ही लाखों रुपये खर्च करने पड़ेगे। इसके अलावा भारत में इस खेल के लिए संभावनाएं भी काफी कम मानी जाती है। जिसके कारण देश के कई हुंनरमंद युवा इस खेल से दूर हो जाते है।

यहां आपको बता दें कि होंडा मोटरसाइकिल द्वारा होंडा एनएसएफ 250आर में पावर के लिए 249.3 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो कि शानदार 47.6 बीएचपी की पावर के साथ 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंड और सीईओ मिनोरू कारो ने मीडिया से बात करने हुए बताया कि, ‘ये मेरा सपना है कि मैं किसी भारतीय को ग्रांड प्री रेस में हिस्सा लेते हुए देखूं।’ उन्होनें कहा कि, अब हम भारतीय मोटर स्पोर्ट को एक नये लेवल पर ले जाना चाहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here