होंडा ने अपनी इस शानदार कार का भारत में प्रोडक्शन किया बंद, जानिए क्या है वजह

0
90

जयपुर। पॉपुलर कार निर्माता कंपनी होंडा कार इंडिया ने अपनी पॉपुलर छोटी कार ब्रियो हैचबैक का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। कंपनी इस हैचबैक कार के फेसलिफ्ट वर्जन को साल 2016 में लॉन्च किया था। आपको बता दें कि होंडा ब्रियों की सेल पिछले कुछ सालों से काफी निराशाजनक रही है जिस कारण कंपनी ने इस कार को भारत में बंद करने का फैसला किया है।

इस छोटी हैचबैक कार के बंद होने के बाद होंडा के लिए अब एंट्री लेवल कार अमेज बन गई है। बता दें कि अमेज को हाल ही में कंपनी ने अपग्रेड कर बाजार में पेश किया है जिसके बाद से इसके सेल में काफी बढ़ोतरी देखी गई है।

इस बारे में होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर सेल्स एंड मार्केटिंग, राजेश गोयल ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि, भारतीय बाजार में अब हमारी एंट्री अमेज कार के साथ होगी। हमने ब्रियो का प्रोडक्शन बंद कर दिया है और अब हम नेक्स्ट जनरेशन ब्रियों को लाने पर फोकस करने वाले है। भारतीय बाजार में पिछले कुछ वर्षों से एसयूवी और सब-फोर मीटर सेडान की डिमांड काफी बढ़ी है और यही वजह है कि होंडा अमेज को भारतीय बाजार में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

फिलहाल कंपनी ने साफ कर दिया है कि वह होंडा ब्रियो से किसी दूसरे मॉडल को रिप्लेस नही करने जा रही है और अमेज कंपनी की भारत में एंट्री लेवल कार होगी। बता दें कि होंडा ब्रियो को भारत में सबसे पहले साल 2001 के सितंबर महीने में लॉन्च किया गया था और अब तक इस कार को केवल 97,000 यूनिट्स की ही ब्रिकी की जा सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here