होंडा स्कूटर्स ने दिखाई ताकत, मध्यभारत में स्कूटर सेल में हुई दोगुना इजाफा

0
88

जयपुर। देश की होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया पिछले 18 सालों से अपने टू-व्हीलर प्रोडक्ट्स को बेच रही है। इस दौरान कंपनी ने देश के केवल मध्यभारत में करीब 60 लाख से ज्यादा उपभोक्ता बनाने में सफल रही है। रिपोर्ट के अनुसार, होंडा ने यह उपलब्धि मध्यभारत के चार राज्यों उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से हासिल किया है।

हाल ही में जारी एक आंकड़े के अनुसार, होंडा मोटरसाइकिल की मध्यभारत में स्कूटरों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है। देश में पिछले दशक में टू-व्हीलर उद्योग में ऑटोमैटिक स्कूटर्स का योगदान 10 फीसदीसे बढ़कर लगभग दोगुना 19 फीसदी पर पहुंच गई है। कंपनी इसके पीछे कई कारण बता रही है जिसमें मौजूदा दौर पर बड़ी संख्या में कामकाजी महिलाओं द्वारा टू-व्हीलर वाहनों का इस्तेमाल किया जाना प्रमुख है।

वहीं होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और सेल्स मार्केटिंग हेड यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि, हम बेहद खुश है कि देश के मध्यभारत में हमने अपने टू-व्हीलर प्रोडक्ट्स को 60 लाख उपभोक्ताओं तक पहुंचाने में सफल रहे है। बढ़ते उपभोक्ता आधार के साथ हम अपने नेटवर्क का भी विस्तार कर रहे है। हम मौजूदा समय में केवल मध्यभारत में 1250 से अधिक डीलरशिप्स पर अपने ग्राहकों के लिए सुविधा उपलब्ध करा रहे है।

कंपनी के मुताबिक, पिछले साढ़े चार सालों में कंपनी ने होंडा परिवार के साथ 50 लाख नए उपभोक्ताओं को जोड़ा है। इसी केसाथ मध्य भारत में होंडा अब 60 लाख उपभोक्ताओं का आंकड़ा पार कर लिया है। आपको बता दें कि होंडा ने हाल ही में अपनी नई सीबी300आर को लॉन्च किया है और यह एक महीने से भी कम समय में सोल्ड आउट हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here