होंडा ने अपने 96,000 एसयूवी गाड़ियों को किया रिकॉल, इंजन में आई खराबी

0
58

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर ने चीन में अपनी शानदार एसयूवी कार यूआर-वी स्पोर्ट्स यूटिलीटी व्हीकल्स को रिकॉल किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी कार को इसके कोल्ड क्लाइमेट इंजन में आई खराबी के कारण रिकॉल किया है। आपको बता दें कि यह एसयूवी कार केवल चाइना में ही बेची जाती है।

जानकारी के अनुसार, होंडा मोटर्स ने चाइना में अपने UR-V का 69,000 यूनिट्स को रिकॉल किया है। आपको बता दें कि इस समय चाइना एसयूवी गाड़ियों के लिए एक बड़ा बाजार है। इस देश में लोगों द्वारा सबसे ज्यादा एसयूवी गाड़ियां ही पंसद की जा रही है।

आपको बता दें कि चीन में होंडा मोटर, Dongfeng Motor Group के साथ मिलकर कारों का निर्माण करती है। खबरों के अनुसार कंपनी अभी इस मामले में कार की जांच कर रही है कि होंडा यूआर-वी एसयूवी को कौन-कौन से कारक प्रभावित कर रहे है। आपको बता दें कि होंडा की एक और कार जेड में भी इसी तरह की समस्या बताई जा रही है।

होंडा के चीन के प्रवक्ता झू लिंजी ने गुरुवार को टिप्पणी करने से इंकार करते हुए कहा कि कंपनी इस मामले को अपने स्तर से देख रही है। उन्होने कहा कि जब तक इस मामले की पुरी रिपोर्ट हमारे पास नही आ जाती है हम कुछ कह नही सकते।

आपको बता दें कि इससे पहले भारत में होंडा अपनी नई अमेज की 7,290 यूनिट्स को रिकॉल कर चुकी है। होंडा अमेज में इलेक्ट्रिक असिस्ट पावर स्टेयरिंग सिस्टम में आ रही खराबी के कारण रिकॉल किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here