होंडा सिटी आरएस हाइब्रिड स्पेसिफिकेशन और भारत लॉन्च विवरण

0

होंडा भारतीय बाजार में 2021 में एक ऑल-न्यू हाइब्रिड कार लॉन्च करेगी। उम्मीद है कि नई हाइब्रिड कार नई होंडा सिटी आरएस हाइब्रिड होगी, जिसका अंत में मलेशिया में अनावरण किया गया है। 7 वीं पीढ़ी के होंडा सिटी के आरएस वेरिएंट में हाइब्रिड तकनीक मिलती है, जिसे होंडा आई-एमएमडी हाइब्रिड सिस्टम कहा जाता है।

नई होंडा सिटी आरएस हाइब्रिड 1,500cc एटकिंसन साइकिल DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन से लैस है जो 96bhp और 127Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। यह पावरट्रेन एक इलेक्ट्रिक मोटर के लिए एक जनरेटर के रूप में कार्य करता है, और कार को चलाने का कार्य दूसरी इलेक्ट्रिक मोटर के साथ होता है जो 106bhp और 253Nm का टार्क प्रदान करता है। ई-सीवीटी ट्रांसमिशन के माध्यम से पावर और टॉर्क को आगे के पहिए में प्रेषित किया जाता है।

MMD मल्टी-मोड ड्राइव के लिए है, और i-MMD सिस्टम तीन ड्राइविंग मोड – EV, हाइब्रिड और इंजन प्रदान करता है। प्रारंभ में, कार विशुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक मोटर पर चलती है। ड्राइव करते समय, इंजन 1.3LWh बैटरी चार्ज करता है जो कार की इलेक्ट्रिक मोटर को बिजली की आपूर्ति करता है। त्वरण पर, कार हाइब्रिड ड्राइव मोड में प्रवेश करती है। दूसरी इलेक्ट्रिक मोटर कार का मुख्य चालक है, लेकिन अब गैसोलीन इंजन अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करने में मदद करेगा। इसे भी देखें – 2020 Honda City बनाम Hyundai Verna

गैसोलीन इंजन उच्च गति पर कार को चलाएगा। होंडा मलेशिया का दावा है कि सिटी आरएस हाइब्रिड में टोयोटा कैमरी की तुलना में अधिक टॉर्क है, 2,500cc इंजन के साथ एक मिडसाइज सेडान है। होंडा सिटी RS हाइब्रिड को 173kmph की टॉप स्पीड मारने से पहले केवल 9.9 सेकंड में 0-100kmph हासिल करने का दावा किया गया है। क्या अधिक दिलचस्प है कि नई होंडा सिटी i-MMD 26.5kmpl की प्रभावशाली ईंधन अर्थव्यवस्था को वापस करने का दावा करती है।

सिटी RS हाइब्रिड में पीछे की तरफ हवादार फ्रंट डिस्क और सॉलिड डिस्क ब्रेक मिलता है। इसे जोड़ने पर, सेडान को इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी मिलता है। सेडान 188 / 55R16 टायर में लिपटे 16 इंच के मिश्र धातु पहियों पर सवारी करती है। अनुपात के संदर्भ में, नया सिटी हाइब्रिड लंबाई में 4,553 मिमी, चौड़ाई में 1,748 मिमी और ऊंचाई में 1,467 मिमी है, और इसमें 2,600 मिमी का व्हीलबेस है। यह 409-लीटर का एक सामान स्थान प्रदान करने का दावा किया गया है, जो कि नियमित सिटी संस्करण की तुलना में लगभग 110-लीटर कम है।

नया Honda City RS हाइब्रिड, थाईलैंड में बिक्री पर 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सिटी RS के समान दिखता है। इसे e: HEV बैज बूट पर मिलता है। इस वेरिएंट में एलईडी डीआरएलएस, एलईडी टेल-लैंप और अन्य के साथ लैंवाच असिस्ट, एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here