Honda City Hybrid बहुत ही जल्द पेश करने जा रहा है 25KM का माइलेज देने बाली गाड़ी जाने क्या हैं फीचर

0

Honda Cars India  ने दाबा  किया है कि वह नए साल में भारत में एक नई Hybrid (हाइब्रिड) कार लॉन्च करने जा रही हैं  कंपनी अपने सबसे ज्यादा बिकनेवाली सेडान कार Honda City  कार का हाइब्रिड मॉडल लॉन्च करने जा रही हैं  होंडा ने सिटी हाइब्रिड को सबसे पहले मलयेशिया में पेश किया था। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने हाल ही में इस कार को थाइलैंड में लॉन्च कर दिया है। अब होंडा इस कार को जल्द ही भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी में है। खास बात यह है कि इसमें माइलेज भी ज्यादा मिलेगी। जानिए क्या हैं पूरी डिटेल कार के बारे मैं

होंडा सिटी हाइब्रिड का इंजन के बारे मैं 
नई होंडा सिटी हाइब्रिड में 1.5 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन एक इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर लगे हैं, जिनमें से एक मोटर इंजन स्टार्ट करता है और दूसरा मोटर व्हील्स को पावर पहुंचाता है। कार में कंपनी ने i-MMD (इंटेलीजेंट मल्टी मोड ड्राइव) हाइब्रिड सिस्टम का सबसे छोटा वर्जन इस्तेमाल किया है। कार की इलेक्ट्रिक मोटर 108 PS पावर और 253 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.5L Atkinson-cycle DOHC i-VTEC इंजन 98 PS का पावर और 127 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। होंडा सिटी हाइब्रिड कार में 7 स्पीड डुअल क्लच गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह कार 25.64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

डिजाइन और लुक क्या हैं 
एक्सटीरियर फीचर्स की बात की जाए तो होंडा सिटी हाइब्रिड कार के फ्रंट में हनीकॉम्ब ग्रिल, LED हैडलाइट्स, LED DRLs (डेटाइम रनिंग लाइट्स) मिलते हैं। कार के रियर में अपडेटेड फ्रंट बंपर और डिफ्यूजर दिए गए हैं। इसके साथ ही कार मे 16 इंच ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स मिलेंगे


शानदार फीचर्स क्या हैं 
होंडा स्पोर्ट हाइब्रिड में स्टीयरिंग व्हील पैडल्स मिलते हैं। इस कार में 7 इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, 7 इंच एडवांस्ड टच स्क्रीन ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार में ऑटोमेटिक हाई बीम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोनॉमस इमर्जेन्सी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन सेंटरिंग असिस्ट और होंडा का लेनवॉच ब्लाइंड स्पॉट कैमरा मिलता है।
सेफ्टी फीचर्स क्या हैं 
नई होंडा सिटी हाइब्रिड में ढेर सारे सुरक्षा फीचर्स मिलते हैं। इस कार में CMBS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कॉलिजन वॉर्निंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, एबीएस/ईबीडी ब्रेकिंग सिस्टम, रोड असिस्ट, रियर व्यू कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, इमर्जेन्सी स्टॉप सिग्नल, ISOFIX और चाइल्ड एंकर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।
कीमत और लॉन्चिंग क्या होने बाली हैं 
कंपनी ने Honda City Hybrid को थाइलैंड में 839,000 Bhat में लॉन्च किया है। भारत मुद्रा के हिसाब से यह राशि करीब 20.5 लाख रुपये होती है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक Honda City Hybrid को भारत बाजार में फेस्टिव सीजन 2021 से पहले उतार सकती है। भारत में इस कार की कीमत 15 से 18 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here