अब बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च होगी होंडा एक्टिवा, मिलेगा पहले से बेहतर राइडिंग अनुभव

0

जयपुर। देश की सबसे सफल दो-पहिया वाहन की बात करते हुए सबसे पहले होंडा एक्टिवा का नाम सामने आता है। यह स्कूटर देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली दो-पहिया वाहन है। इस स्कूटर को कंपनी द्वारा बाजार में बनाए रखने के लिए अपडेट करती रहती है।  वहीं अब खबर आ रही है कि होंडा मोटरसाइकिल इस स्कूटर को देश में बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, होंडा एक्टिवा औसतन हर महीने करीब 2 लाख यूनिट्स की बिक्री होती है। वहीं कुछ महीने में इस स्कूटर की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है और यह बाजार में टीवीएस ज्यूपिटर और हीरो माएस्ट्रो जैसे स्कूटर के आने के कारण हुआ है। ऐसे में होंडा एक्टिवा को बाजार में नए अवतार में लॉन्च कर इसके सेल को बूस्ट करना चाहती है।

माना जा रहा है इस नई होंडा एक्टिवा को एक्टिवा 6जी नाम से लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इस स्कूटर को इस साल फेस्टिवल सीजन में लॉन्च कर सकती है। जानकारी के अनुसार, इस स्कूटर को कंपनी कई नए बदलाव के साथ लॉन्च करेगी जिसमें इस स्कूटर के फ्रंट पैनल को वापस रिडिजाइन करने के साथ नए फेंडर को शामिल किया जाएगा।

 

इस नई होंडा एक्टिवा 6जी को बाजार में फ्रंट व्हील डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा इसें नए एमिशन नॉर्म्स के अनुसार, बीएस-6 इंजन में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस स्कूटर को मौजूदा एक्टिवा वाला इंजन ही दिया जाएगा। मौजूदा समय में एक्टिवा को 109 सीसी का सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है जो इसे मैक्सिमम 8 बीएचपी की पावर जनरेट करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here