आर्थिक परेशानी से जूझ रहें हैं, तो होली के दिन आजमायें इन टोटकों को

0
220

होली के दिन कुछ टोटके अगर हम आजमाते हैं, तो इनका असर जल्दी होता हैं साथ है घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है। नये शुरु किये व्यापार में तरक्की होती है। आज हम इस लेख में होली के दिन आजमाएं जाने वाले टोटके के बारे में बता रहें है।

  • होली की शाम चंद्रमा के दिखने के बाद पति पत्नी दोनों साथ में चंद्रमा के अगर संभव हो सके तो चांदी की प्लेटमें अगर चांदी की प्लेट ना होतो किसी सफेद धातु की प्लेट में छुआरे और मखाने लेकर घी का दीपक जलाएं। इसके बाद चंद्रमा को दूध से अर्घ्य देकर पूजा करें। व भोग में सफेद मिठाई या फिर केसर मिश्रित चावल या साबूदाने की खीर अर्पित करें। इन सब से चन्द्रमा की पूजा करें। ऐसा करने से घर में समृद्धि आती है।
  • होली दहन के बाद उसके अगले दिन बची हुई राख को लाल रूमाल में रख कर अपनी तिजोरी में रखने से घर में धन का अनावश्यक खर्चा नहीं होता।

  • होली वाले दिन लाल रंग का गुलाल लेकर घर के मेन दरवाजे पर ड़ाल कर दरवाजे के दोनों ओर चार मुखी दीपक जलाएं। जब यह दीपक बुझ जाये तो इस दीपक को होली की आग में डालने से अपने ऊपर सारे नकारात्मक प्रभाव दूर होते हैं। इसके साथ ही घर में लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
  • होली के दिन गुलाल के साथ 1 मोती, 1 शंख और चांदी का एक सिक्का रखकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर पैसे रखने की जगह पर रखने से नौकरी और व्यवसाय में तरक्ती होती है।
  • होलिका दहन जहां पर होता है वहां की मिट्टी में घर की या प्रतिष्ठान की एक कील ले जाकर गाड़ दें। होली जलने के बाद अगले दिन उस कील को अपने घर के मेन दरवाजे के सामने मिट्टी में दबा देने से घर को बुरी नजर से रक्षा होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here