एचएमएसआई कमजोर बाजार पर तीसरी विधानसभा लाइन शुरू करने को टाल रहा

0

नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( एचएमएसआई ), देश की दूसरी सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता, मंदी की वजह से गुजरात में Vithalapur पर अपना तीसरा विधानसभा लाइन के कमीशन में देरी कर रही है कोरोना महामारी सबसे कारण बना हुआ है ।एचएमएसआई के निदेशक (बिक्री और विपणन) वाईएस गुलेरिया ने कहा कि कंपनी की मौजूदा क्षमता निकट अवधि में बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त है।

Two Wheelers, Latest Two Wheelers News, Auto News - ET Autoकंपनी, जिसने सुविधा में 0.6 मिलियन इकाइयों द्वारा क्षमता का विस्तार करने के लिए 630 करोड़ रुपये का निवेश किया, ने कहा कि संयंत्र में अतिरिक्त असेंबली लाइन का निर्माण पूरा होने के बाद, एचएमएसआई बाजार की मांग के आधार पर इकाई चालू करने का फैसला करेगा।। अतिरिक्त क्षमता पहले 2020 में आगे बढ़ने के लिए निर्धारित की गई थी। HMSI के पास सुविधा पर 1.2 मिलियन यूनिट का उत्पादन करने की क्षमता है।एचएमएसआई की हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक और गुजरात में चार विनिर्माण सुविधाओं में कुल 6.4 मिलियन यूनिट की क्षमता है।

Honda Motor warns of prolonged slowdown - The Economic Timesगुलेरिया ने कहा कि जबकि जून में मांग प्रत्याशित से बेहतर थी, यह पता लगाना मुश्किल है कि सामान्य स्थिति कब बाजार में वापस आएगी। “जबकि हमने जून में बेहतर प्रदर्शन किया है, खुदरा बिक्री पूर्व-कोविद स्तरों के 75% के करीब है, इन नंबरों के आधार पर बिक्री का अनुमान लगाना मुश्किल है। ऐसे शहर हैं जो लॉकडाउन से बाहर आ रहे हैं, ”उन्होंने कहा। “वर्तमान में, हमारे आउटलेट के 95% खुले हैं, लेकिन कार्य क्षेत्र, कार्य दिवसों, सभी की संख्या क्षेत्र के आधार पर भिन्न होती है। हम तेजी से रैंप (आगे बढ़ना) करना चाहते हैं। ”

Honda, Suzuki alter 2-wheeler production plans amid weak salesपहली तिमाही में एक वॉशआउट के साथ, हालांकि, स्थानीय बाजार में दोपहिया वाहनों की बिक्री चालू वित्त वर्ष में दो अंकों में गिरावट की उम्मीद है।पिछले दो महीनों में कंपनी द्वारा एक आंतरिक सर्वेक्षण ने मांग में धीरे-धीरे सुधार का संकेत दिया है। गुलेरिया ने कहा कि जून में कंपनी की डीलरशिप पर किए गए सर्वेक्षण से पता चला है कि संभावित ग्राहक 50% एक महीने में दो पहिया वाहन खरीदने के इच्छुक हैं, जो मई में दर्ज 45% से अधिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here