इस दिग्गज की नजर में हिटमैन रोहित शर्मा के टेस्ट करियर का अंत हुआ

पहले टेस्ट मैच में भारत का प्रदर्शन इतना उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। बस पहले दिन पुजारा ने संयम खेलकर शतक लगाते हुए भारतीय पारी की लाज बचाई।

0
52

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) पहले टेस्ट मैच में भारत का प्रदर्शन इतना उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। बस पहले दिन पुजारा ने संयम खेलकर शतक लगाते हुए भारतीय पारी की लाज बचाई। टेस्ट क्रिकेट में दस महीनेके बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा से भी अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही थी पर वह यहां इतने उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और 37 रन बना सके।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें दो टेस्ट के बाद ड्रॉप कर दिया गया था इसके बाद वनडे और टी 20 में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिली। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में वह इस मौके को भुनाने में असफल रहे हैं।

पहले टेस्ट मैच में रोहित बहुत गैरजिम्मेदाराना’ ढंग से आउट हुए हैं उसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना की जा रही है। खराब परफॉर्मेंस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इयान चैपल ने भी बयान दिया है। चैपल ने कहा, यह सिर्फ अपनी क्षमताओं को बर्बाद करना है।

मेरे लिए यह उनके टेस्ट करियर का अंत है हो सकता है कि बहुत से लोग उनकी इस बात से सहमत न हों, क्योंकि हर व्यक्ति के जीवन में पहली बार आता है। लेकिन जिस तरह से रोहित टेस्ट मैच के पहले दिन आउट हुए उन्होंने निराशा पैदा की है।

साथ ही दिग्गज ने कहा   उनके आउट होने के तरीके को देख कर आप यह सोचने के लिए मजबूर हो सकते हैं कि रोहित की तकनीक में ही खराबी है। उनका यहां डिफेंस कमजोर है। उनके आउट होने पर कई दिग्गज खिलाड़ियों और उनके लाखों फैंस के मन में उनकी बल्लेबाजी को लेकर संदेह पैदा कर दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here