डीजीपी का जमातियों को अल्टीमेटम! जानकारी नहीं दी तो हत्या के प्रयास का होगा केस

0

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3378 पहुंच गयी है। कोरोना से 77 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कोरोना का कहर कई राज्यों में पसरा है। कोरोना संकट को लेकर देश में 21 दिन का लॉकाडउन हैं। केंद्र व राज्य सरकारें कोरोना से जंग के लिए लोगों को जागरुक कर रही है।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने, बीमारी या विदेश दौरे की जानकारी छिपाने वालों को हिमाचल प्रदेश के डीजीपी सीताराम मरडी ने अल्टीमेटम दिया है। डीजीपी ने जमातियों को चेताया है कि वह शाम पांच बजे तक हर हाल में अपनी जानकारी स्वास्थ्य विभाग, पुलिस या जिला प्रशासन को देवें। अगर इस बीच जानकारी साझा नहीं की गई तो इसके बाद उनकी वजह से किसी भी अन्य के बीमार होने पर हत्या का केस दर्ज होगा। एबीपी न्यूज के अनुसार, डीजीपी ने वीडियो जारी कर ये अलर्ट जारी किया है।

अब तक जानकारी छिपाने पर पुलिस ने आपाद प्रबंधन एक्ट की धारा के तहत 85 लोगों के खिलाफ 17 केस दर्ज किए हैं। इसके बावजूद लोग खुद सामने आकर बीमारी के लक्षणों के बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को जागरुक कर रहा है कि बीमारी के लक्षण पाए जाने पर वे खुद आकर जानकारी दें।गौरतलब है कि दिल्ली मरकज जमात से देश के की राज्यों में कोरोना संक्रमित पहुंचे हैं। इस जमात से आए हिमाचल में 6 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इन जमातियों ने प्रशासन का सहयोग नहीं किया। पुलिस ने इनको तलाकर कोरोना की जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।