दिल्ली में आज से ऑटो का सफर होगा मंहगा, ये हैं नए नियम

0
177

जयपुर। राजधानी दिल्ली में ऑटो रिक्शा में सफर करना अब आपके लिए थोड़ा महंगा हो सकता है क्योंकि दिल्ली सरकार ने मंगलवार को एक फैसला लागू किया जिसके बाद से गिरा में तत्काल रुप से बढ़ोतरी हो गई है आपको बता दें कि दिल्ली में मिलने वाले होठों की किराया वसूलने के लिए कुछ नियम नियमों के बदलने से ऑटो किरायों में बढ़ोतरी होगी.

आपको बता दें कि अगर आप दिल्ली में आप ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल करते हैं तो पहले डेट किलोमीटर के लिए अब आपको ₹25 देने होंगे आपको बता दें कि इससे पहले करीब 2 किलोमीटर तक के ₹25 लिए जाते थे वही आपको बता दें कि पहले से शुरुआती कह रहा है कि बाहर किलोमीटर के लिए ₹8 का चार्ज लगता था और अब नए किराए के मुताबिक लोगों को 9.30 रुपए प्रति किलो मीटर चुकाने होंगे.

वहीं अगर आपके पास लगेज है तो आपको उसके लिए अलग से ₹7 50 पैसे देने होंगे वही आपको आपका और तो ट्रैफिक में फंसा है तो बाप की जेब ढीली होगी. आपको बता दे कि आप इसके बाद अबे 0.75 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से आपको इसके लिए भी पैसा चुकाना होगा वहीं दिल्ली में ऑटो रिक्शा किराया में कुल 18.75 फीसद की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

सरकार के इस नियम से ऑटो चालकों को बड़ा फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है कि बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे. और अब सरकार ने की मांगों को मानते हुए ऑटो भाड़े में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया है वही आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के इस फैसले से राजधानी के करीब 90000 ऑटो चालकों को फायदा होगा.

वहीं दिल्ली सरकार द्वारा ऑटो भाड़े के बढ़ने के नोटिफिकेशन को जारी करने के साथ-साथ दिल्ली परिवहन मंत्रालय के मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्विटर पर लिखा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपना प्रमुख वादा पूरा किया परिवहन विभाग ने ऑटो रिक्शा किराया संशोधन को अधिसूचित कर दिया है और इस संशोधन के बाद भी दिल्ली में ऑटो किराया अन्य महानगरों की तुलना में कम होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here