रफ्तार के शौकीन लोगों के लिए बनी है ये कारें, सिर्फ 6.3 सेकेंड्स में पकड़ती है 100 kmpl की स्पीड

0
116

जयपुर। रफ्तार के शौकीन लोगों के लिए गाड़ी के दाम से ज्यादा ये बात मायनें रखती है कि कार की पावर और स्पीड कैसी है। और यहीं वजह है कि देश में लाखों करोड़ो रुपए की महंगी कारें भी आसानी से बिक रही है।

बीएमडब्ल्यू सिक्स सीरीज ग्रैन टूरिज्मो को काफी आकर्षक बनाया गया है। इस कार में कंपनी ने 2.0 लीटर का ट्विन टर्बो पेट्रोन इंजन दिया गया है। यह कार सिर्फ 6.3 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

वॉल्वो ने भी भारत में अपनी लग्जरी एसयूवी एक्ससी60 को पेश किया है। इसे एसयूवी का छोटा रुप भी कहा जा रहा है। इसमें 2.0 लीटर काल डीजल इंजन मिलेगा जो 235 बीएचपी का पावर और 480 एनएम का टॉर्क देता है।

टोयोटा ने भी अपनी लग्जरी एसयूवी लैंड क्रूजर प्राडो को पेश कर दिया है। इसमें 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड, 4 सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।

युवाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए इस साल फिलहाल जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी कन्वर्टिबल रेंज रोवर इवोक को उतार दिया है। इस एसयूवी में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 0-100 किलामीटर की रफ्तार केवल 8.01 सेकेंड में पुरा करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here