यहां पर महिलाओं को गर्भवती होने के लिए बॉस से लेनी होती हैं इजाजत…

0
24

दुनिया की हर महिला के लिए मां बनना एक सुखद अहसास होता है। ये पल उसके जीवन में बहुत ही खास माना जाता है। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि काम पर जाने वाली महिला को गभर्वती होने के लिए भी अपने बॉस से इजाजत लेनी हो । आज हम आपको इस खबर के माध्यम से एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर काम पर जाने वाली महिला को गर्भवती होने के लिए अपने बॉस से इजाजत लेनी होती है ।

दरअसल, जापान के कर्मचारियों को उनकी कंपनी की तरफ से शादी और मां बनने को लेकर निर्देश जारी किए जा रहे हैं। जिसके अनुसार उनके महिला कर्मचारियों को शादी करने से पहले और गर्भवति होने के लिए कंपनी से अनुमति लेनी होती है। पिछले दिनों जापान की एक महिला को गर्भवती होने पर शर्मिंदा होना पड़ा । क्यों​कि उसने बिना आॅफिस में बताए ही गर्भधारण किया ।

दरअसल, वह महिला आउट ऑफ टर्न प्रेगनेंट हो गई हैं। इसके कारण उसे बॉस की फटकार झेलनी पड़ी। इतना ही नहीं उसे रोज रोज ताने भी दिए जाते । बॉस ने उसे फटकार लगाते हुए कहा कि आप इतनी स्वार्थी कैसे हो सकती हैं कि प्रेगनेंट होने के लिए कंपनी के नियम तोड़ दें।

आपको बता दें कि इस बात का खुलासा उस महिला के पति ने कुछ दिनों पहले ही किया है। उन्होंने बताया, ‘मेरी पत्नी चाइल्ड केयर सेंटर पर काम करती है। हाल ही में वह प्रेगनेंट हुई हैं, लेकिन इस वजह से उसके बॉस उसे रोज तंग भी करता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here