यहां पर हमेंशा बिना ब्लाउज के रहती है महिलाएं, जाने कैसे ढंकती है अपना बदन, क्या है वजह

0
82
जयपुर, महिलाओं को अपने सुंदर बदन को और खूबसूरत बनाने में ब्लाउज का बहुत बड़ा योगदान होता है। चाहे साडी कैसी भी क्यों नहीं हो लेकिन महिला हमेशा ब्लाउज अच्छा पहनती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर महिलाओं को ब्लाउज पहनने की अनुमति नहीं है। जी हां दोस्तों छत्तीसगढ़ के आदिवासी अंचलों में काम करने वाली महिलाएं साडी के साथ ब्लाउज नहीं पहनती है।
अब यह एक परंपरा ही बन गई है जिसके अनुसार यहां कि महिलाए ना तो खुद ब्लाउज पहनती है और ना ही युवतियों को पहनने देती है। हालांकि बदलते माहौल में कई सारी लड़कियों ने इस परंपरा का विरोध भी किया है। क्योंकि अब माहौल पहेल जैसा नहीं है। लेकिन पुराने खयालों के लोग आज भी ब्लाउज पहनने वाली लड़कियों पर परंपरा तोडने का आरोप लगाकर भला बुरा कहते है।
यहां पर बिना ब्लाउज साड़ी पहनने को गातीमार स्टाइल कहा जाता है। इसे लेकर लोगों का कहना है कि ब्लाउज नहीं पनने से वजन उठाने में काफी आसानी रहती है। जिससे वह ब्लाउज का इस्तेमाल नहीं करती है।साथ ही इन महिलाओं ने दूसरा कारण यह भी बताया कि  भारी गर्मी में जंगल मे मेहनत करते है तो ब्लाउज मे पसीने की वजह से काफी पेरशानी होती है।Image result for बिना ब्लाउज के साड़ी
जिसकी वजह से ब्लाउज नहीं पहना जाता है। लेकिन अब यह एक फैशन बनकर चलने लगा है। कुछ मॉडलों ने भी इसके समर्थन में फ्री साड़ी पहनकर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट की है। जिसे लेकर लोग काफी कमेंट कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here