यहां खुद पति बिगाड़ देते हैं अपनी पत्नी का चेहरा, वजह जानकर कांप जाएगी रूह

0
70

जयपुर, दुनिया की हर महिला की इच्छा होती है कि वह सबसे सुंदर दिखे। जिसके चलते महिलाएं कई तरह से सजती संवरती है। साथ ही अपने आप को सुंदर दिखाने के प्रयास में तरह तरह के उपाय करती रहती है। लेकिन आज आपको एक अनोखी जगह के बारे में बता रहे है। जहां पर खुद पति ही अपनी सुंदर महिलाओं की जिंदगी खराब कर देते है।

आप हैरान रह जाएंगे यह जानकर की यहां पर महिलाओं की खूबसूरती को खराब करने के पीछे कोई अलग नहीं बल्कि मर्दों की सौच है। दरअसल म्‍यांमार में रहने वाली चिन और मुन जनजाति ऐसी है। जहां पर महिलाओं को सुंदर नहीं रहने दिया जाता है।

क्योंकि इन लोगों का सौचना है कि अगर उनकी पत्नी सुंदर होगी तो उसे दूसरे लोग छेड़ेंगे। जिसके चलते वह अपनी पत्नियों को कुरूप बनाकर रखते हैं। इसके लिए उनके चेहरे पर भद्दे टैटूं बनवा देते है। चौंकने वाली बात तो यह है कि यै टैटू सूअर और गाय की चर्बी के बने होते हैं

जिसके चलते उनसे और अधिक घृणा दिमाग में आ जाती है। साथ ही बात दे कि यह टैंटू जंगली पौधों के बने हुए होते हैं। जिससे महिलाओं मे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। बता दें कि इस जानजाति में यह प्रथा कई सदियों से चली आ रही है। इसके पीछे असुरक्षा को कारण माना गया है ।

बताया जाता है कि पहले यहां पर राजशाही शासन व्यवस्था थी। जहां पर राजा इनकी महिलाओं पर गंदी नजरे रखते थे। कहा जाता है कि इनकी महिलाओं का अपहरण करके सेक्स स्लेव के तौर पर रखा जाता था। जिसके बाद इस जनजाति ने यह रास्ता अपना लिया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here