यहाँ देवी बनाकर लड़कियों को किया जाता है निर्वस्त्र, कारण जानकर रूह काँप उठेगी

0
86

जयपुर, हमारा देश आस्था का देश है लेकिन इन सब के बीच हमें आस्था और अंधविश्वास में फर्क महसूस करना होगा। क्योंकि कुछ लोग आस्था के नाम पर बहू बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं। आस्था कब अश्लीलता मे बदल जाती है इस बात का हमें अंदाजा ही नहीं होता है। हाल ही में कई सारे बाबओं की सच्चाई जनता के सामने आई है। जिसके बाद लोगों के पास सिवाए पछतावे के कुछ नहीं बचता हैं।

यह बाबा कई सारी महिलाओं की जिंदगियों को तबाह कर चुके हैं। ऐसी ही कुछ परंपराएं हमारे देश में प्रचलित है जिसके नाम पर कुछ लोग बेटियों की इज्जत के साथ खिलावाड़ करते है। आज आपको ऐसी ही एक आस्था के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने आप में बहुत विचित्र हैं। दोस्तों हमारे देश में एक ऐसा मंदिर है। जहां पर आस्था के नाम पर लड़िकयो के साथ जो किया जाता है उसके बारे में जानकर आपका दिमाग खराब हो जाएगा.

सबसे अधिक चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस काम मे लड़की के परिजनों का भी हाथ होता है। वह लोग भी मंदिर के पुजारी का समर्थन करते हैं। तमिलनाडू के मैदूर में स्थित मंदिर में 7 लड़कियों को 15 दिनों तक देवी बना कर रखा जाता है। यह लड़किया इस काम में चुने जाने के बाद अपने आप को भाग्यवान मानती है। सबसे अधिक घटिया बात तो यह है कि पहले इन लड़िकयों को पंडित के सामने परेड़ करना होता हैImage result for तमिलनाडू के मैदूर

उसके बाद पंडित इन लडकियों में से सात लड़कियों का चयन करता है। चुनी गुई लड़कियों को 15 दिन तक मंदिर में ही रहना पड़ता है। इतना ही नहीं इन लड़कियों को कमर से उपर निवस्त्र कर दिया जाता है। साथ ही मंदिर में रहने वाली इन लड़कियों के पास कोई भी नहीं जा सकता है केवल पुजारी ही इनकी देखरेख करता है बता दें कि इन लड़कियों की उम्र 10-14 साल के बीच होती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here