किसी अजूबों के कम नही है भारत की ये जगहें

0
280

जयपुर। अगर वही हिलस्टेशन पर घूम-घूमकर बोर हो गए हो तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। इसके लिए दुनिया में एक से बढ़कर एक जगह है। जहां जाकर आप इन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हो। इन जगहों के बारे में आपको बता दें कि ऐसी अजीब-गरीब जगह भारत में भी स्थित है। इसके लिए आप इन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हो। इस जगह पर जाने के बाद आपका मन यहां से जाने का बिल्कुल भी नही करेगा। ऐसी जगहां पर जाने का मन हर किसी का करता है। आपको बता दें कि ये जगहें किसी टूरिस्ट डेस्टिनेशन से कम नही है। अगर आपको घूमने का असली मजा लेना है तो आपको भारत की इन जगहों पर घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए।

लोक्तक झील, मणिपुर- मणिपुर में स्थित लोक्तक झील अपनी खूबसूरती क लिए जानी जाती है। इस जगह पर जाने के बाद आपका मन यहां से जाने का बिल्कुल भी नही करेगा। इस जगह पर आने का सभी का करता है। यह दुनिया की एकमात्र झील है जो तैरती हुई दिखाई देती है।

रामसेतु की तैरती चट्टानें, रामेश्वरम- रामेश्वरम में स्थित इस जगह पर आपको रामसेतु की तैरती हुई चट्टानें दिखा दे रही है। इस जगह पर जाने के बाद आपको तैरती हुई चट्टानें दिखाई देगी। इस जगह पर जाने के बाद आपका मन यहां से आने का नही करेगा। आपको एक अलग ही प्रकार का नजारा दिखाई देगा।

शिवपुर का हवा में तैरता पत्थर, पुणे- पुणे में आपको शिवपुर में तैरता हुआ पत्थर दिखाई देगा। इस जगह को देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते है। कहते है कि इस पत्थर को कई लोग मिलाकर भी नही उठा सकते हो। ऐसे में यहां 90 किलोग्राम का पत्थर एक से भी ज्यादा लोग नही उठा सकते है। जिससे आपको एक अलग ही नजारा दिखाई देगा। जिस तरह की अजब-गजब की चीजें आपको कहीं नही दिखाई देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here