साउथ कोरिया की विवादित जमीन पर हेलिकॉप्टर क्रैश, बचावकर्मियो ने बरामद किए तीन शव

0

जयपुर।सियाल में स्थित आईसलैंड पर एक हेलिकॉप्टर क्रैश होने की सूचना मिली है और यह जगह साउथ कोरिया की विवादित जगह भी बताई जा रही है।इस दुर्घटना में अब तक तीन शव बरामद किए जा चुके है,जबकि 7 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे है। इस बात की जानकारी इस दुर्घटना में लगे बचाव दल ने दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बचाव दल ने हादसा होने के बाद हेलिकॉप्टर के जरिये इसमें सवार लोगों की तलाश करना शुरू कर दिया था।बचाव दल को इस दौरान डोक्डो जो कि जापान में ताकेशिमा के नाम से भी प्रसिद्ध है से एक एक घायल मछुआरा मिला है।

इसके साथ ही एक साउथ कोरिया में स्थित आइसलैंड से भी एक शव बचाव दल को मिला है और अन्य दो शव पानी में तैरते हुए से मिले है। इस बात की जानकारी देते हुए तट रक्षक प्रतिनिधि ने बताया है कि हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद से बचाव दल के द्वारा यह अभियान समुद्र किराने किया गया था।

अपने बयान में बचाव दल के सदस्यों ने बताया है कि इस हादसे के बाद मिले शव की पहचान अभी नहीं हो की जा सकी है।लेकिन अभी भी बचाव कार्य जारी है और हादसे में घायल हुए लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम इस हादसे में लापता हुए सभी यात्रियों की खोज निकलाने की पूरी कोशिश में लगे हुए है।

इस बचाव कार्य में लगे हुए अधिकारियों ने बताया है कि रक्षा मंत्रालय के जहाजों और गोताखोरों के साथ ही नेशनल फायर एजेंसी के सदस्य और नागरिक स्वयंसेवकों को भी इस तलाशी अभियान के लिए जोडा जा चुका है।सूत्रों ने बताया है कि साउथ कोरिया में दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर एक यूरोकॉप्टर इसी225 है और इसका निर्माण यूरोपीय एयरोस्पेस कॉर्पोरेशन एयरबस के द्वारा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here