नागपुर में बारिश के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

0
268

जयपुर। बारिश के कारण आपके घर में भी काफी बार बिजली गुल हुई होगी। लेकिन नागपुर में शक्रवार को इतनी बारिश हुई की नागपुर के पवार स्टेशन में पानी भर गया, जिसके कारण महाराष्ट्र विधानसभा कि बिजली गुल हो गई। जिसके चलते सुबह 10 बजे होने वाली विधानसभा की कार्यवाही भी स्थगित कर दी गई। नागपुर में शुक्रवार को सुबह से तेज बारिश हो रही थी, जिससे पुरे शहर में हर जगह पानी भर गया था। जिसके कारण कोई भी विधानसभा से बहार नहीं जा सका, जिसके चलते सभी विधायक मोमबती चला कर विधानसभा में ही बैठे रहे।

आपको बता दे की महाराष्ट्र में मुंबई के अलावा नागपुर में भी एक विधानसभा है, जिसमे शुक्रवार को सुबह 10 बजे कार्यवाही होनी थी लेकिन बिजली गुल होने के कारण विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे ने पूरे दिन के लिए सदन को स्थगित कर दिया। इसके अलावा उन्होंने सदन में जमा पानी को निकालने के लिए खुद खड़े रहकर सीवर को साफ़ कराया।

मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे विदर्भ क्षेत्र में सुबह से लगातार तेज बारिश हो रही है। नागपुर के 60% हिस्से में घुटनों तक पानी भर गया है। नागपुर शहर के डोबीनगर और जोगी नगर इलाके में पानी 7-8 फीट तक भर चुका है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने देश के 17 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसमें छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, गुजरात, मराठवाड़ा, तेलंगाना और तटीय कर्नाटक में तेज बारिश होने के आसार जताए है।

उधर, जम्मू-कश्मीर में 3 दिन बाद शुक्रवार सुबह पहलगाम रूट पर अमरनाथ यात्रा  शुरू हो गई है। हालांकि भूस्खलन के कारण बालटाल रूट पर श्रद्धालु अब भी फंसे हुए हैं।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here