Healthy food:संक्रमण के दौर में करें ब्लू टी का सेवन, शरीर रहेंगा कई प्रकार की बीमारियों से दूर

0

जयपुर।कोरोना संक्रमण के दौर में शरीर को स्वस्थ और बीमारियों से दूर रखना बेहद आवश्यक है।क्योंकि शरीर में किसी प्रकार की बीमारी के होने पर कोरोना संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।ऐसे में आप शरीर को कई प्रकार के रोगों से दूर रखने के लिए ब्लू टी का सेवन करें।यह तितली मटर का फूल एक नीला कोबाल्ट फूल होता है। इस फूल का चाय के रूप में सेवन किया जाता है।इसे ब्लूबेल्विन या ब्लू टी के रूप में जाना जाता है।

ब्लू टी का सेवन सेहत के लिए लाभदायक—
तितली मटर या ब्लूबेल्विन पौधे से बनी चाय हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है।ब्लू टी का सेवन करने से हमारे शरीर से कई प्रकार के रोगों का खतरा कम होता है।

त्वचा संबंधी परेशानियां होती कम कम—
ब्लू टी का सेवन करने से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा होती है।ब्लू टी में पाएं जाने वाले एंटी—ऑक्सीडेंट के गुण त्वचा को फ्री रेडिकल्स की परेशानी से दूर रखते है।यह हमारी त्वचा को कोमल बनाने में मदद करता है। इस चाय के रोजाना सेवन से आपको ग्लोइंग और हेल्दी स्किन मिलती है। यह त्वचा पर सभी प्रकार की जलन और सूजन को ठीक करता है और इससे त्वचा का निखार बढ़ता है।

हृदय संबंधी रोगों का खतरा होता कम—
ब्लू टी में फ्लेवोनॉयड्स तत्व पाएं जाते है, जो हमारे हृदय को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करते है।इससे हमारा शरीर हृदय संबंधी बीमारियों जैसे हार्ट अटैक, हार्ट फेल की समस्याओं से बचा रहता है।

वजन को नियंत्रित रखने में मददगार—
ब्लू टी में शून्य कार्ब्स, वसा और कोलेस्ट्रॉल होते हैं जो वजन कम करने में मददगार होते हैं।प्रतिदिन ब्लू टी का सेवन करने से पाचन तंत्र मजबूत होता है और इससे हमारा शरीर हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की बीमारी से दूर रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here