Covid 19 Rajasthan: चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा बोले- कोरोना मरीजों की हर समस्या का 30 मिनट में होगा समाधान

0

प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार कई तरह के उपाय कर रही है। इस बीच सोमवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कोरोना के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि शासन सचिवालय में 24 घंटे संचालित होने वाले राज्य स्तरीय वॉर रूम महज 30 मिनट में कोरोना मरीजों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने में सहायता करेगा।

रघु शर्मा ने कहा कि इस वार रूम का हेल्पलाइन नंबर 181 है। जिला स्तरीय वॉर रूम के जरिए अधिकतम 30 मिनट में कोरोना संक्रमित या उनके परिजनों की हर परेशानी को हल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय वॉर रूम में राज्य के सभी जिला वॉर रूम में तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों के मोबाइल नंबर और नामों की सूची रहेगी। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय वॉर रूम कलेक्टर की अध्यक्षता में जिले के प्रमुख डेडिकेटेड अस्पताल 24 घंटे संचालित होंगे। इन वॉर रूम में कोविड अस्पतालों में उपलब्ध बैड की रियल टाइम जानकारी उपलब्ध रहेगी।

आइसोलेशन वाले मरीज या उनके परिजन राज्य स्तरीय वॉर रूम में 181 पर संपर्क अपनी समस्या बता सकते हैं। राज्य के प्रमुख कोविड डेडिकेटेड अस्पताल आरयूएचएस जयपुर में बैड्स की संख्या 500 से बढ़ाकर 900 करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि गहलोत सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए कई कदम उठा रही है ताकि कोरोना संक्रमण पर हर हाल में काबू पाया जा सके।

Read More…
Agriculture Bill 2020: किसान विधेयक पर राज्यसभा में हंगामा, 8 सासंदों को किया निलंबित
India China Standoff: दोनों देशों के बीच सैन्य कमांडर लेवल की बैठक शुरू, इस मुद्दे पर वार्ता संभव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here