वो मुझे अपने साथ ले जाती थी और मेरे साथ…’ 14 साल की बच्ची की ये बातें सुनकर सन्न रह गई पुलिस

0
37

जयपुर। अभी हाल ही में दिल्ली में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली ऐसी घटना सामने आई है जिसके बारे में सुनकर आपकी रुह कांप जाएगी। एक 14 साल की बच्ची ने अपनी खेलने कूदने और पढ़ाई करने की उम्र में अपने गरीब परिवार की आर्थिक मदद करने की सोची। इसके लिए उस बच्ची ने अपनी सारी खुशियों को दरकिनार करते हुए घरों में साफ सफाई का काम करने का मन बनाया। उस बच्ची के जीवन में सब कुछ सही चल रहा था लेकिन अचानक एक महिला उश बच्ची के पिता को मोटी रकम का लालच देकर अपने साथ लेकर चली गई। हालांकि अब इस बच्ची को पुलिस ने छुड़ा लिया है। लेकिन जब पुलिस ने इस बच्ची के बयान दर्ज किए तो वह भी सन्न रह गई। बच्ची ने पुलिस को बताया कि कैसे उसकी जिंदगी जहन्नुम बना दी गई।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि अभी हाल ही में पंजाब के पटियाला में पुलिस ने गरीब परिवारों को पैसे का लालच देकर उनकी बच्चियों को घरेलू काम के बहाने ले जाकर देह व्यापार कराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह इन बच्चियों को हिमाचल प्रदेश और दूसरे राज्यों में ले जाकर देह व्यापार करता था। पुलिस ने इस पीड़ित बच्ची के बयान के आधार पर कार्रवाई करते हुए गिरोह की एक महिला मेंबर समेत बच्ची के पिता को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद कोर्ट ने इन दोनों आरोपियों को रिमांड पर भेज दिया है।

पीड़िता ने आप बीती सुनाते हुए कहा कि वह मुझे अपने साथ ले जाती और फिर मेरे साथ गलत काम करावाती थी। तथा जब में गलत काम करने के लिए मना करती थी तो वह मेरे साथ मार पीट करती थी। वहां पर वह मेरे साथ रोज अलग अलग लोग बुलाकर गलत काम करवाती थी।

डीएसपी सिटी वन योगेश के अनुसार पीड़िता अपने पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। इसका परिवार काफी गरीब है तथा मैं पिछले काफी समय से बीमार थी। जिसके चलते पिता ने मां और बाकी भाई बहनों को यूपी वापस भेज दिया। पीड़िता पटियाला में ही रहकर लोगों के घरों में काम करती थी। लेकिन दो महीने पहले आर्केस्ट्रा में काम करने वाली नंदिनी और बडूंगर निवासी लवप्रीत ने लड़की के पिता को उनके पास काम करने के बदले हर महीने 30 हजार रुपए देने की बात कही और साथ ले गई। तथा पीड़िता को मनाली भेज दिया। तथा वहां पर पीड़िता से जिश्मफरोसी का धंधा करवाया जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here