क्या आपने कभी वेज बर्गर में नॉनवेज खाया है

0
109

जयपुर। सोचो अगर आपके खाने में कोई मक्खी  गिर जाती है तो क्या आप उसे खोते हो नहीं खोते हो। और आप फास्ट फूड के तो शौकिन होंगे ही और आप भरपुर खाते भी होंगे। लेकीन आप एक नॉनवेजीटेरियन हो और आपको कभी एक ऐसा बर्गर दे दिया जाये जिसमें से खून निकल रहा है तो क्या आप उसे खा पाओगे आपकी जवाब होगा ईईई कभी नहीं, लेकीन आपको बता दे की ये एक धोखा होता है ये बर्गर पुरा का पुरा वेज ही होता है लेकीन ये धोखा देता है।

इसमें से खून ही नहीं इसकी से खुश्बू भी नॉन वेज तरह ही आती है। ये वेजी बर्गर्स के मुक़ाबले ज़्यादा जूसी और क्रंची होता है। आपको बता दे की ये बर्गर सिलिकॉन वैली की एक कंपनी इम्पॉसिबल फ़ूड्स ने बनाया है। इस कंपनी ने गेहूं, नारियल तेल और आलू से इस बर्गर को बनाया है। ये बर्गर आसानी से किसी भी मांसाहारी को चकमा दे सकता है। जिस कंपनी ने ये बनाया है इसका मुख्य मकसद पर्यावरण को बचाना है।

इस कंपनी के सीईओ पैट ब्राउन कहते हैं कि 2035 तक ऐसी तकनीकी बना ली जाएगी जिससे खाने में पशुओं का इस्तेमाल पूरी तरह ख़त्म हो जायेगा। जिससे मांसहारीयों की भी जरूरत को भी पुरा किया जा सकता है लेकीन इसकी खास बात ये होगी की ये मांस नहीं होगा बल्कि आनाज होगा। जिससे इंसान को भरपुर मात्रा में प्रोटिन प्राप्त होगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here