छुट्टियों में अपने पार्टनर के साथ उदयपुर की इन जगहों पर लें घूमने का मज़ा

0
394

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि राजस्थान अपनी खूबसूरती तथा ऐसिहासिक इमारतों एवं किलों के लिए दुनिया भर में मशहुर है। राजस्थान को राजपूतों की भूमी के नाम से भी जाना जाता है। इसका कारण है कि यहां पर कई शदियों तक राजपूत राजाओं ने राज्य किया था। तथा इनकी वीरता तथा पराक्रम के कारण आज राजस्थान को राजपूताना के नाम से जाना है। आज हम आपको इस आर्टिकल में राजपूताना की शान उदयपूर की खूबसूरती के बारे में बताने जा रहे हैं। आप को बता दें कि उदयपूर राजस्थान का बेहद ही खूबसूरत शहर है। तथा इस शहर का राजस्थान के इतिहास में भी बेहद ही अहम योगदान है। इस रियाशत में महाराणा प्रताप जैसे वीर योद्धा हुए थे। अगर आप छुट्टियोंम में अपने पार्टनर के साथ घुमने का प्लान बना रहे हैं तो राजस्थान का उदयपुर आपके लिे बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

आपकी जानकाीर के लिए बात दें कि उदयपुर में जितने वीर पैदा हुए हैं। उतनी ही यह देखने में भी खूबसूरत है। इस की खूबसूरती की एक झलक पाने के लिए देश वीदेश से लाखों की संख्या मे सैलानी आते हैं। आज हम

1 पिछोला झील

अगर आप खूबसूरत महलों के साथ साथ बोटिंग का मजा भी लेना चाहते हैं तो आफ उदयपुर में पिछाला झील को देखने जा सकते हैं। आप को बता दें कि यह खूबसूरत झील उदयपुर में बने हुए होटलों से भी दिखती है। आप उदयपूर में आकर पिछाला झील में बोटिंग का मजा ले सकते हैं।

2 लेक पैलेस

आप की जानकारी के लिए बता दें कि उदयपुर की खऱूबसूरत झील पिठाला झील के बाचों बीच एक बेहद ही खूबसूरत महल लेक पैलेस बना हुआ है। अगर इस महल की सुंदरता देखते ही बनती है। आप की जानकारी के लिए बता दें कि लेक पैसेल बेहद ही खूबसूरत महल है इस महल की दीवारों को गुलाबी पत्थर, पुते शीशे, तकथा मेहराब, और हरे कमल के पत्ते से सजाए गए हैं। जो इस महल की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here