Hathras Case: SC का फैसला, अभी ट्रांसफर नहीं होगा ट्रायल, हाईकोर्ट करेगा जांच की मॉनिटरिंग….

0

उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई अपनी जांच की स्टेटस रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट को दे। हाथरस केस की जांच की मॉनिटरिंग हाई कोर्ट करेगा। केस को दिल्ली ट्रांसफर करने का मसला जांच पूरी होने के  बाद तय किया जाएगा। इसको लेकर अभी विचार नहीं हो सकेगा।

हाथरस केस के पीड़ित परिवार की वकील सीमा कुशवाहा ने मुकदमे को दिल्ली ट्रांसफर करने और सीबीआई जांच की सुप्रीम कोर्ट से मॉनिटरिंग करने को लेकर मांग की थी। उत्तर प्रदेश सरकार के लिए पेश हुए सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने भी सुप्रीम कोकर्ट से आग्रह किया कि वह मामले की जांच की निगरानी करे। इस केस को समय सीमा में पूरा करने का आदेश दे। पिछली बार मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोरक्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबड़े की अध्यक्षता वाली बेंच ने यूपी सरकार से पीड़ित परिवार को दी गई सुरक्षा को लेकर जानकारी मांगी थी।

इसके जवाब मे यूपी सरकार ने बताया था कि गांव के बाहर भीतर और पीड़ित परिवार के घर के बाहर पुलिस और सैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। घर के बाहर 8 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बता दें कि हाथरस जिले के एक गांव में 14 सितंबर को 19 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया था। इस घटना के दो सप्ताह बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई थी। इसके बाद से पूरे देश में बवाल मचा रहा।

Read More….
Bihar Election 2020: पहले चरण की वोटिंग कल, जानें किस पार्टी क्या लगा दांव पर?
LoveJihaad: फरीदाबाद कांड को लेकर पीड़ित परिवार धरने पर बैठा, मां बोली, दोषियों का हो एनकाउंटर…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here