डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्वातस्य् ल मंत्री बोले- डॉक्ट रों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्ट रों ने दिया इस्ती嗄फा

0
48

जयपुर। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के द्वारा की जा रही स्ट्राइक को लेकर अब देश भर में यह एक बड़ा मुद्दा बन कर सामने आ रहा है. वही आपराधिक इस प्रदर्शन के बाद का डॉक्टर हड़ताल पर चले गए और अब देश भर के कई जगहों पर हड़ताल पर डॉक्टरों की जाने की खबर सामने आई है.

वही आपको बता दें कि दिल्ली मुंबई से लेकर राजस्थान केरल छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों से डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने की खबरें आई है और ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह डॉक्टरों को धमका रही है और उन्हें हड़ताल खत्म करने के लिए कदम उठाना चाहिए. डॉ हर्षवर्धन ने वहीं ममता बनर्जी को पत्र लिखने की बात कही और कहा कि वे डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील करेंगे.

वहीं दूसरी और पश्चिम बंगाल के दो अलग-अलग अस्पतालों में कुल अब तक 43 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है वहीं नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल दार्जिलिंग किस 27 और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल कोलकाता के करीब 16 डॉक्टरों ने अब तक इस्तीफा दे दिया है.

इसके अलावा डॉ हर्षवर्धन ने शनिवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर अस्पतालों में डॉक्टर को सुरक्षित माहौल मुहैया कराने की गुंजाइश करेंगे इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली के जो डॉक्टर हड़ताल पर उनसे अपील करेंगे और उन्हें शपथ लिया है और उससे हड़ताल वापस लेने के लिए कहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here