Harley Davidson की निकासी लगभग 2,000 नौकरियों को प्रभावित करेगी : FADA

0

ऑटोमोबाइल डीलर बॉडी FADA ने कहा कि भारत में हार्ले डेविडसन के परिचालन के बंद होंने से ब्रांड की 35 डीलरशिप में 2,000 से अधिक श्रमिकों को नौकरीयों का नुकसान झेलना होगा। हार्ले डेविडसन के द्वारा यह कहा गया है कि यह देश में बिक्री और विनिर्माण केंद्रों को जल्द ही बंद करने वाला है। भारत की कार्रवाई में लगभग 70 कर्मचारियों के कार्यबल में कमी को शामिल किया गया है।

Harley Davidson exit to impact around 2,000 jobs across dealerships: FADAफेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने कहा है कि नौकरी के नुकसान के अलावा अमेरिकी बाइक निर्माता से देश में ब्रांड के डीलर भागीदारों को कम से कम 130 करोड़ रुपये तक का नुकसान देखा जा रहा है। FADA के अध्यक्ष विंकेश गुलाटी ने कहा है की, “हार्ले डेविडसन ने अपने किसी भी डीलर पार्टनर को बंद की योजना के बारे में सूचित नहीं किया और साथ ही साथ डीलरों को अभी तक कोई आधिकारिक संचार नहीं दिया है। ”

Harley Davidson exit to impact around 2,000 jobs across dealerships: FADAगुलाटी ने कहा कि हार्ले जैसे लक्जरी ब्रांड के साथ डीलरशिप की लागत 3-4 करोड़ रुपये के बीच बनती है और कुल 35 डीलरशिप के साथ लगाए हुए अनुमान में यह 110-130 करोड़ रुपये का खर्च दर्शा रहीं है। औसत दोपहिया डीलरशिप 50 लोगों को रोजगार देती है। साथ ही 35 हार्ले डीलरों के साथ डीलरशिप पर लगभग 1,800 से 2,000 लोग अपनी नौकरी खो सकते है।”

Harley exit to impact about 2,000 jobs across dealerships' - The Hinduइसके अलावा कई ग्राहक ऐसे भी है जो की ग्लिच-फ्री सेवा को प्राप्त नहीं कर पाएंगे क्योंकि अब पुर्जों की कमी होना आम बात होंने वाली है। गुलाटी ने यह भी कहा है कि भारत की राजधानी देश के हर एक ब्रांड के बंद होने के साथ ही गिरती जा रही है। जनरल मोटर्स, मैन ट्रक्स और यूएम लोहिया के बाद, हार्ले डेविडसन भारत में पिछले तीन वर्षों में चौथे ऑटोमोबाइल ब्रांड है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here