हार्ले-डेविडसन ने भारत में पेश किया 31 लाख की शानदार बाइक, लुक है ऐसा की हर कोई हो रहा है दिवाना

0
60

जयपुर। अमेरिका की पॉपुलर दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन ने बारत में अपनी दो नई बाइक्स बाइक्स को लॉन्च किया है जो फोर्टी एट स्पेशल और स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल बाइक है। हार्ले-डेविडसन ने भारत में फोर्टी एट स्पेशल बाइक को 10.98 लाख रूपये एक्सशोरुम कीमत में और स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल की एक्सशोरुम कीमत 30.53 लाख रूपये एक्सशोरुम में लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें कि नई स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल मौजूदा 2018 मॉडल को रिप्लेस करेगी। इन दोनों मोटरसाइकिल के साथ स्टैंडर्ड मॉडल भी मौजूद हैं। बता दें कि मौजूदा समय में भारत में केवल फोर्टी एट का स्टैंडर्ड वेरियंट ही उपलब्ध है।

इन दोनों बाइक्स को लॉन्च करते हुए हार्ली-डेविडसन इंडिया के प्रबंध निदेशक सजीव राजशेखरन ने कहा, ‘हम निश्चित तौर पर बड़ी बाइक्स के सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहते है और इस समय देश में इस सेगमेंट की बाइक्स की सालाना बिक्री 600 के आसपास है। कंपनी ने पिछले कुछ साल के दौरान हैवी बाइक्स सेगमेंट में वृद्धि दर्ज की है और हम इस वृद्धि को और बेहतर बनाना चाहते है। एक रिपोर्ट के अनुसार, हार्ले-डेविडसन ने पिछले साल देश में 3 हजार से ज्यादा बाइक्स की बिक्री की है जिनमें स्ट्रीट750 से लेकर सीवीओ लिमिटेड शामिल है।

कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में कुछ बदलाव किए है जिसमें टॉलबॉय हैंडलबार और फ्यूल टैंक पर नए ग्राफिक्स दिए गए है। फोर्टी-एट स्पेशल के रियर सस्पेंशन को एडजस्टेबल दिया गया है। इसके अलावा इसमें 16-इंच के व्हील्स और फ्यूल टैंक क्षमता 8.2 लीटर का दिया गया है। वहीं स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल में म्यूजिक, फोन कॉल्स, मैसेज और नेविगेशन की सुविधा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here